scriptपाली में शनिवार को होगी छात्र संसद, युवा सुझाएंगे भविष्य की तस्वीर | Student Parliament on Saturday Pali | Patrika News
पाली

पाली में शनिवार को होगी छात्र संसद, युवा सुझाएंगे भविष्य की तस्वीर

युवा दिवस पर नगर परिषद सभागार में होगा आयोजन

पालीJan 10, 2019 / 05:05 pm

rajendra denok

Student Parliament

Student Parliament

पाली. शहर के युवा पहली बार जिले के भविष्य की तस्वीर खुद बनाएंगे। ज्वलंत मुद्दों पर प्रकाश डालेंगे और समाधान भी सुझाएंगे। राजस्थान पत्रिका और नगर परिषद के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की जा रही छात्र संसद में शहर के युवा पाली जिले का भविष्य का खाका खीचेंगे।
मौका होगा स्वामी विवेकानंद जयंती का। शनिवार सुबह 11 बजे नगर परिषद सभागार में होने वाले इस अनूठे आयोजन में राजकीय बांगड़ महाविद्यालय, विधि महाविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय, सज्जन इंटरनेशनल कॉलेज, ऐश्वर्या कॉलेज, एमआईटीएस जाडन समेत शहर की विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों के युवा शामिल होंगे। देश की संसद की तरह ही यहां सवाल-जवाब होंगे। सुझाव दिए जाएंगे और उन पर गंभीरता से मंथन होगा।
नीति-निर्धारकों से जिले की दिशा और दशा पर भी बातचीत होगी। युवा बताएंगे अपना विजनछात्र संसद में शहर के युवा अपना विजन साझा करेंगे। वे बताएंगे कि पाली जिले का विकास कैसे और किस तरह से होना चाहिए। जिले की महत्ती जरूरतें क्या है और पूरी करने के लिए क्या उपाय होने चाहिए। शहर और जिले की ज्वलंत समस्याओं पर भी युवा अपना नजरिया पेश करेंगे। साथ ही साथ वे यह भी बताएंगे कि उनका समाधान क्या है।
युवाओं के हाथों में बागडोर
देश की बागडोर युवाओं के हाथ में है। ऐसे में उन्हें अपने जिले और शहर के विकास के लिए भी आगे आना चाहिए। उम्मीद है छात्र संसद के माध्यम से युवा प्रेरित होंगे और उसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।
डी.के. नवलखा, प्राचार्य, राजकीय बांगड़ महाविद्यालय, पाली

पत्रिका की पहल सराहनीय
युवाओं को मंच उपलब्ध कराने की राजस्थान पत्रिका की यह पहल सराहनीय है। युवाओं का विजन जानने-समझने का अवसर मिलेगा। इससे जिले के विकास में युवाओं की सहभागिता नि:संदेश बढ़ेगी।

राजेन्द्रसिंह शेखावत, निदेशक, सज्जन इंटरनेशनल कॉलेज
सकारात्मक परिणाम आएंगे
छात्र संसद के सकारात्मक परिणाम आएंगे। जिले के भविष्य में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का यह अनूठा आयोजन होगा। युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी। आपसी संवाद में कई बेहतरीन सुझाव भी मिलेंगे।
ताजवीरसिंह राठौड़, निदेशक, ऐश्वर्या कॉलेज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो