scriptVIDEO : संचालकों की मनमर्जी के खिलाफ निजी शिक्षकों ने बजाया संघर्ष का बिगुल | Teachers of private schools submitted memorandum to Collector in pali | Patrika News
पाली

VIDEO : संचालकों की मनमर्जी के खिलाफ निजी शिक्षकों ने बजाया संघर्ष का बिगुल

– मुख्यमंत्री के नाम कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

पालीOct 20, 2020 / 08:52 pm

Suresh Hemnani

VIDEO : संचालकों की मनमर्जी के खिलाफ निजी शिक्षकों ने बजाया संघर्ष का बिगुल

VIDEO : संचालकों की मनमर्जी के खिलाफ निजी शिक्षकों ने बजाया संघर्ष का बिगुल

पाली। पाली निजी शिक्षक संघ के बैनर तले मंगलवार को निजी शिक्षकों द्वारा मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर अंशदीप को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में निजी शिक्षण संस्थान के संचालकों की मनमर्जी पर रोष जताया।
ज्ञापन में बताया गया है कि कोरोना काल के दौरान पूरे सात माह तक निजी शिक्षकों को अपने हाल पर छोड़ दिया गया। कई संस्थानों ने तो गत सत्र का वेतन भी नहीं दिया है। संचालकों ने ऑनलाइन के नाम पर भी दस प्रतिशत शिक्षकों को ही बुलाया है, बाकी 90 प्रतिशत शिक्षक वंचित ही है।
शिक्षकों ने बताया कि निजी शिक्षण संस्थान मालिक शिक्षकों के साथ सामान्य मानवीय व्यवहार तक नहीं करते। ये प्रतिवर्ष नव नियुक्ति देकर छुट्टियों का वेतन भी हड़प कर रहे हैं। शिक्षकों को पीपीएफ व ईएसआई की सुविधा से वंचित रखा जा रहा है।
कलक्टर अंशदीप ने हाथों-हाथ ज्ञापन की मांगों की जांच करवाने एवं जिला शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट लेने का भरोसा दिलाया। ज्ञापन देने वालों में संघ के अध्यक्ष प्रमोद श्रीमाली, हर्षवर्धन जोशी, धर्मेन्द्र कुमार, लोकेन्द्र सिंह कुम्पावत, आजाद सैन समेत कई शिक्षक शामिल रहे।

Home / Pali / VIDEO : संचालकों की मनमर्जी के खिलाफ निजी शिक्षकों ने बजाया संघर्ष का बिगुल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो