scriptसर्दी से कंपकंपाया प्रदेश का हिल स्टेशन माउंट, तापमान-3 | Temperature -3 degree in hill station Mount | Patrika News
पाली

सर्दी से कंपकंपाया प्रदेश का हिल स्टेशन माउंट, तापमान-3

माउंट में लगातार तीसरे दिन न्यूनतम तापमान -3 डिग्री सेल्सियस

पालीJan 27, 2022 / 09:06 pm

rajendra denok

सर्दी से कंपकंपाया प्रदेश का हिल स्टेशन माउंट, तापमान-3

सर्दी से कंपकंपाया प्रदेश का हिल स्टेशन माउंट, तापमान-3

माउंट आबू. पर्यटन स्थल माउंट आबू (hill station mount)में कंपकंपी छुड़ाने वाली व हाड़ गलाने वाली सर्दी का कहर जारी है। कड़ाके की सर्दी (cold) के कारण लगातार तीसरे दिन गुरुवार को न्यूनतम तापमान माइनस तीन डिग्री (-3) सेल्सियस दर्ज किए जाने से लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही। निरंतर ठंडी हवा के चलता रहने से भारी भरकम ऊनी लबादों में लोग लिपटे नजर आए। जबकि, अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस का इजाफा होने से तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सवेरे वाहनों की छतों, उद्यानों में खिले फूलों, पेड़ पौधों के पत्तों, सोलर प्लेटों, खुले मैदानों में बर्फ की चादर बिछी देखी गई। दिन चढऩे के बाद लोगों ने उगते सूरज की धूप सेवन का लुफ्त उठाया। दिन में अच्छी धूप खिलने पर लोग घरों की छतों, बगीचों, सडक़ों के किनारे खड़े होकर धूप सेंकते करते देखे गए। वहीं सैलानियों ने ऊनी कपड़ों में लिपटकर दर्शनीय स्थलों का नजारा करते हुए प्राकृतिक सौंदर्य के मनमोहक नजारों को निहारने का आनंद लिया। सर्दी से बचाव को लेकर लोग चाय की चुस्कियों के साथ अलाव तापते देखे गए।
कोरोना ने थामे पर्यटकों के कदम
सर्दी के दिनों में आमतौर पर माउंट का पर्यटन (Tourisam) उफान पर रहता है, लेकिन कोरोना संक्रमण ने पर्यटकों के कदम थाम लिए हैं। सर्दी का लुत्फ उठाने यहां हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं, लेकिन इस बार माउंट की रौनक में काफी कमी आ गई है। हालांकि, दिसम्बर 2021 के अंतिम दिनों में माउंट में सैलानियों की आवक तेजी से बढ़ी थी। देशभर से बड़ी संख्या में पर्यटक यहां माउंट की वादियों का लुत्फ उठाने आए थे। जैसे ही कोरोना का संक्रमण पैर पसारने लगा, सैलानियों की आवक भी थम गई। जबकि, सर्दी का आलम कई दिनों से बना हुआ है। यह पहली बार है जब माउंट का पारा कई दिनों तक माइनस में बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो