scriptCRIME : पुलिस की रिवॉल्वर से चलाई गोली, सीआई के शरीर को भेद दिया, पढे़ पूरा घटनाक्रम | The bullet shot from the police revolver distinguishes the body of CI | Patrika News
पाली

CRIME : पुलिस की रिवॉल्वर से चलाई गोली, सीआई के शरीर को भेद दिया, पढे़ पूरा घटनाक्रम

– लाखों के सोने-चांदी के गहने चोरी के मामले में फरार चल रहे आरोपित को पकडऩे आई थी चैन्नई पुलिस – पकडऩे जाने पर आरोपित ने मौका देख सीआई को मारी गोली

पालीDec 14, 2017 / 02:21 pm

rajendra denok

encounter in pali
जैतारण (पाली).

लाखों रुपए के सोने-चांदी के गहने चोरी के मामले में फरार आरोपित की तलाश में चैन्नई पुलिस ने बुधवार अलसुबह जैतारण थाने के रामावास गांव के निकट स्थित एक भट्टे पर दबिश दी। जहां आरोपित व वहां रह रहे लाटौती निवासी तेजाराम जाट के परिवार से हाथापाई हो गई। इसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। चैन्नई पुलिस आरोपित को पकड़कर भट्टा परिसर से बाहर आ रही थी। इस दौरान मौका देख आरोपित नाथूराम जाट ने रिवाल्वर से चैन्नई के मदुरहौल थाना के सीआई पेरिया पंडी को गोली मार दी और फरार हो गया। घायल सीआई को उनके साथी जैतारण अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई। सूचना पर जैतारण थाना पुलिस मौके पर पहुंची और फिर जिले भर में नाकाबंदी करवाई। देर शाम तक आरोपित का सुराग नहीं लगा। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव भी मौके पर पहुंचे।
जानकारी के अनुसार 16 नवम्बर चैन्नई के लक्ष्मीपुरम की कडप्पा रोड स्थित मुकेश कुमार की ज्वैलरी की शॉप से दिनदहाड़े करीब साढ़े तीन किलो सोने व साढ़े चार किलो के चांदी के आभूषण व करीब दो लाख रुपए नकद चोरी हो गए थे। घटना के समय दुकान मालिक लंच पर गए हुए थे। इस दौरान बदमाशों ने दुकान की छत तोड़ अंदर प्रवेश किया तथा वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए।
मामले में पाली जिले के बदमाशों के शामिल होने की जानकारी मिलने पर चैन्नई के मदुरहौल थाना के सीआई पेरिया पंडी सहित सात पुलिसकर्मियों की टीम जैतारण थाने क्षेत्र पहुंची। फरार आरोपित रामावास निवासी नाथूराम पुत्र चेनाराम जाट के रामावास गांव (जैतारण) के निकट बंद पड़े एक भट्टे पर छिपे होने की सूचना पर बुधवार अलसुबह चैन्नई पुलिस ने स्थानीय पुलिस को सूचना दिए बिना भट्टे पर दबिश दी और आरोपित को धरदबोचा। इस दौरान आरोपित ने मौका देख चैन्नई के मदुरहौल थाना के सीआई पेरिया पंडी को गोली मार दी और फरार हो गया। उन्हें उनके साथी तुरंत जैतारण अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही जैतारण थाना पुलिस ने जिले भर में नाकाबंदी करवाई। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि चैन्नई पुलिस के सीआई की सर्विस रिवाल्वर से ही फायर हुआ। मृतक का शव जोधपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया।
सादी वर्दी में थी चैन्नई पुलिस

चैन्नई पुलिस ने जिस भट्टे पर दबिश दी थी, वहां लाटौती निवासी तेजाराम जाट का परिवार रहता था। उनके यहां आरोपित नाथूराम जाट छिपा हुआ था। अलसुबह चैन्नई पुलिस ने सादी वर्दी में दबिश दी। अंधेरा होने के कारण उन्होंने समझा की चोर आए हैं। इसलिए चैन्नई पुलिस व उनमें हाथापाई हो गई। इस दौरान दरवाजा व कांच भी टूट गया। इस हाथापाई में चैन्नई पुलिस के सीआई पीएम मुनिशेखर (46) पुत्र मुनूस्वामी, हैड कांस्टेबल एन. इमरास (40) पुत्र नरसीगन, गुरुमूर्ति (44) पुत्र समनथम व कांस्टेबल सुदर्शन (34) पुत्र मानिकम घायल हो गए।
गत माह भी दी थी दबिश
चैन्नई पुलिस ने 26 नवम्बर को भी रामावास गांव में दबिश दी थी। आरोपित के नहीं मिलने पर आरोपित के पिता चेनाराम जाट सहित पांच जनों को दस्तयाब कर चैन्नई ले गई थी।
बदमाशों ने छत में सुराख कर ज्वैलरी शॉप में डाला था डाका
आरोपितों ने ज्वैलरी शॉप के ऊपर एक दुकान किराए पर ली तथा 50 हजार रुपए अग्रिम देने की बात तय हुई। आरोपित ने 30 हजार रुपए पहले दिए तथा शेष 20 हजार देने के समय एग्रीमेट करवाने की बात कही। दुकान में इंटीरियर कार्य करवाने की बात कहते हुए आरोपित ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देने की योजना बनाई। 16 नवम्बर 2017 की दोपहर को ज्वैलरी शॉप मालिक दुकान बंदकर लंच के लिए घर गए। इस दौरान आरोपित छत में छेद कर ज्वैलरी शॉप में घुसे और लाखों के सोने-चांदी के आभूषण व नकदी चोरी कर फरार हो गए।
स्थानीय पुलिस को नहीं दी थी जानकारी

चैन्नई पुलिस ने जैतारण थाना पुलिस को कार्रवाई की जानकारी नहीं दी और सादी वर्दी में ही रामावास गांव के निकट स्थित भट्टे पर आरोपित को पकडऩे के लिए दबिश दी। गोली लगने से चैन्नई पुलिस के सीआई की मौत की खबर जिले में आग की तरह फैल गई। जैतारण अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। हर कोई घटना के बारे में जानने को आतुर नजर आया। पुलिस ने भट्टे पर रहने वाले तेजाराम जाट व उसके परिवार के लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।
गोली हो गई आर-पार
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि सीआई पेरिया पंडी को सर्विस रिवॉल्वर से गोली लगी। गोली उनके पीठ में लगी, फायर इतने नजदीक से किया गया कि गोली उनकी बॉडी से आर-पार हो गई, जो उनकी मौत का कारण बनी। क्षेत्र में चर्चा है कि आरोपित को पकड़कर सीआई पेरिया पंडी उसे भट्टे से बाहर आ रहे थे। इस दौरान बदमाश ने मौका देख उनके बेल्ट पर बंधा सर्विस रिवॉल्वर निकाल लिया और गोली मार दी।

Home / Pali / CRIME : पुलिस की रिवॉल्वर से चलाई गोली, सीआई के शरीर को भेद दिया, पढे़ पूरा घटनाक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो