scriptदीपोत्सव पर अनहोनी हुई तो हो सकता है बड़ा हादसा | There may be a big accident if there is no untoward incident | Patrika News
पाली

दीपोत्सव पर अनहोनी हुई तो हो सकता है बड़ा हादसा

सोजत (निप्र). ज्योति पर्व के चंद दिन ही शेष रह गए है। शहर में आतिशबाजी की दुकाने सज गई है। खेतों में कटाई के चलते शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में मेहंदी, ज्वार का चारा, खाखला, फलगट इत्यादि घरों व खेतों में ढेर लगे है।

पालीOct 21, 2019 / 01:02 am

Satydev Upadhyay

दीपोत्सव पर अनहोनी हुई तो हो सकता है बड़ा हादसा

दीपोत्सव पर अनहोनी हुई तो हो सकता है बड़ा हादसा

सोजत (निप्र). ज्योति पर्व के चंद दिन ही शेष रह गए है। शहर में आतिशबाजी की दुकाने सज गई है। खेतों में कटाई के चलते शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में मेहंदी, ज्वार का चारा, खाखला, फलगट इत्यादि घरों व खेतों में ढेर लगे है। एेसे में यदि एक चिंगारी गिरी तो आग लग सकती है, लेकिन उसे बुझाने की कोई व्यवस्था नहीं है। नगरपालिका के पास एक छोटी व एक बड़ी दमकल है। इन में से बड़ा अग्निशमन वाहन खराब पड़ा है। एक छोटी दमकल से आग बुझाने का कार्य चल रहा है। एेसे में दीपोत्सव पर पटाखों या शॉर्ट सर्किट के कारण कही आग लगती है तो अन्य जगह से दमकल को बुलाना पड़ेगा। उसके आने तक छोटी आग भी विकराल रूप ले सकती है।

यह बता रहे कारण
अधिकारियों की माने तो नगर पालिका में ठेका पद्धति बंद होने से अग्नि शमन कार्मिक कार्यालय पर ताला लगाकर चले गए है। पालिका प्रशासन की अनदेखी के कारण वैकल्पिक व्यवस्था के साथ निजी पानी के टैंकरो की व्यवस्था नहीं होने से दुकानदारों, व्यापारियों, काश्तकारों ने रोष है।

समुचित होगी व्यवस्था
ज्योति पर्व पर वैकल्पिक व्यवस्था के लिए जिला कलक्टर पाली को पत्र लिखा गया है। ठेका पद्धति को बंद कर दिया गया है। हम दीपावली पर समस्या नहीं आने देंगे।
रवि खन्ना, ईओ न.पा सोजत।

Home / Pali / दीपोत्सव पर अनहोनी हुई तो हो सकता है बड़ा हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो