scriptनकली नोट चलाने कार से बाजार पहुंचे, व्यापारियों ने पकड़ा, मां, पुत्र व पुत्री गिरफ्तार | Three people arrested for fake currency in Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

नकली नोट चलाने कार से बाजार पहुंचे, व्यापारियों ने पकड़ा, मां, पुत्र व पुत्री गिरफ्तार

– भागते समय कार दौड़ाई, तीन ग्रामीण आए चपेट में- पाली जिले के पिपलिया कलां गांव का मामला

पालीJan 06, 2021 / 09:41 am

Suresh Hemnani

नकली नोट चलाने कार से बाजार पहुंचे, व्यापारियों ने पकड़ा, मां, पुत्र व पुत्री गिरफ्तार

नकली नोट चलाने कार से बाजार पहुंचे, व्यापारियों ने पकड़ा, मां, पुत्र व पुत्री गिरफ्तार

पाली/रायपुर मारवाड़। पाली जिले के रायपुर मारवाड़ थाना क्षेत्र के पिपलिया कलां गांव में मंगलवार शाम कार लेकर मां, पुत्र व उनकी पुत्री नकली नोट चलाने बाजार में आए। इसकी भनक जब व्यापारियों को लगी तो उन्होंने हंगामा कर दिया। मामला बिगड़ता देख तीनों आरोपी कार लेकर भागने लगे। इस दौरान तेज रफ्तार में उन्होंने तीन ग्रामीणों को भी चपेट में ले लिया। लेकिन व्यापारियों ने तीनों को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। तीनों आरोपियों के कब्जे से 4800 रुपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं। बरामद नोट सौ, दो सौ व पांच सौ रुपए के है। पुलिस ने उनके खिलाफ नकली नोट का मामला दर्ज किया है।
पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी के अनुसार मंगलवार देर शाम को एक युवक कार लेकर पिपलिया पांच बत्ती चौराहे पहुंचा। कार में उसके साथ एक महिला व युवती भी सवार थे। ये तीनों कार से उतर अलग अलग दुकानों पर नकली नोट चलाने के लिए खरीददारी करने पहुंच गए। दो दुकानों पर दो दो हजार के नोट चला दिए। व्यापारियों को नोट नकली होने का संदेह हुआ तो उन्होंने हंगामा किया। यह देख वहां भीड़ जमा हो गई। तीनों ने पकड़े जाने के डर से कार में बैठ कार को तेज रफ्तार से भाग गए, कार की चपेट में आने से तीन जने चोटिल हुए। व्यापार मंडल अध्यक्ष जितेन्द्रसिंह सहित अन्य व्यापारियों ने कार का पीछा किया।
कार चौकीदारों के बास में फंस गई। व्यापारियों ने तीनों को पकड़ लिया। सूचना पर रायपुर मारवाड़ थानाधिकारी मनोज राणा मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मौके से बिराटिया खुर्द निवासी आरोपी रेखा देवी (40) पत्नी लखन सिंह नायक, उसके पुत्र गणपतलाल (22) व पुत्री लक्ष्मी देवी (20) को गिरफ्तार किया। लखन बदमाश प्रवृत्ति का है। उसके खिलाफ कई मामले दर्ज है। पुलिस ने उनकी कार जब्त की है। पुलिस ने उनके कब्जे से सौ रुपए के पांच नकली नोट, दो सौ रुपए के चार नकली नोट पांच सौ रुपए सात नकली नोट बरामद किए। नकली नोट कहां चलाए, कहां से लाए, कब से यह काम कर रहे हैं, इस बारे में पूछताछ जारी है।
नोट कार से बाहर फेंके
व्यापारियों ने बताया कि जब वे कार का पीछा कर रहे थे, तब कार में सवार युवक सहित तीनों ने लिफाफे में नकली नोट कार से बाहर फेंक दिए। यह लिफाफा झाडिय़ों में मिला, व्यापारियों ने इसे पुलिस को सुपुर्द किया।

Home / Pali / नकली नोट चलाने कार से बाजार पहुंचे, व्यापारियों ने पकड़ा, मां, पुत्र व पुत्री गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो