scriptवाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपित गिरफ्तार | Two accused of vehicle thief gang arrested in Sojat of Pali district | Patrika News
पाली

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपित गिरफ्तार

– औने-पौने दाम में बेचते थे चुराई गई गाडिय़ां- पाली जिले के सोजतरोड पुलिस थाना की कार्रवाई- बावरी गैंग के अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश जारी

पालीAug 15, 2020 / 03:28 pm

Suresh Hemnani

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपित गिरफ्तार

वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, दो आरोपित गिरफ्तार

पाली/सोजतरोड/सोजत। जेल में रहते हुए वाहन चोर गिरोह को संचालित करने वाली बावरी गैंग के दो आरोपी पाली जिले के सोजतरोड थाना पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। इनसे वाहन चोरी की कई वारदातें खुलने की संभावना है। हालांकि, गिरोह का सरगना अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है। इस मामले में सोजतरोड थाना प्रभारी सीमा जाखड़ की अगुवाई में गठित टीम ने दो बोलेरो के साथ ही चार वाहन बरामद किए हैं। आरोपी आला दर्जें के वाहन चोर है।
दरअसल, 29 जुलाई को केसरसिह पुत्र कुन्दनसिह जाति राजपुत निवासी माण्डा ने पुलिस थाना सोजतरोड़ में रिपोर्ट दी कि 28 जुलाई को रात्रि में उसके घर के पार्किंग में खड़ी बोलेरो चुराकर ले गए। इस पर सोजत थाना क्षेत्र के अन्य इलाकों में बढ़ती वाहन चोरी की घटनाओं को देखते हुए एसपी राहुल कोटोकी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पाली डॉ. तेेजपालसिंह, उप पुलिस अधीक्षक सोजत डॉ. हेमन्त कुमार तथा सोजत थाना प्रभारी रामेश्वरलाल भाटी के निर्देशन में सोजतरोड थाना प्रभारी सीमा जाखड़ की अगुवाइ में एक टीम गठित की गई। टीम ने सीसीटीवी फुटेज व मुखबिर से मिली सूचना के जरिए दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया।
पूछताछ में वारदात कबूल करने पर नागौर के मेड़ता सिटी थाने के जसवंताबाद निवासी बलवीर पुत्र चम्पालाल बावरी तथा नागौर के गोटन थाना क्षेत्र के मोकलसर निवासी प्रहलाद पुत्र स्व आइदान बावरी को गिरफतार कर लिया। इनके कब्जे से दो बोलेरो वाहन तथा दो मोटर साइकिलें बरामद की है। थाना प्रभारी सीमा ने बताया कि इस गैंग के खुलासे में कांस्टेबल जगदीश, कांस्टेबल किशोर कुमार तथा प्रेमसिंह का विशेष सहयोग रहा।
चूरू व अजमेर से भी चुराई गाडिय़ां
पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि वाहन चूरू जिले से तथा दोनों बाइक अजमेर जिले से चुराई थी। इस गिरोह का सरगना जैतारण थाना क्षेत्र के हाजीवास निवासी रामदीन पुत्र श्रवणराम बावरी है, जो कि वर्तमान में पैरोल से फरार चल रहा है। जिसकी गिरफ्तारी पर अन्य कई वाहन चोरी की वारदातें खुलने की उम्मीद है।
हत्या के प्रकरण में जेल में था सरगना
इस बावरी गैंग का सरगना रामदीन है, जिसके खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्रों में 13 मुकदमे दर्ज है। वह हत्या के प्रकरण में सजायाफ्ता है, लेकिन अब पैरोल से फरार चल रहा है। पूर्व में जेल में रहते हुए उसने वाहन चोर गिरोह चलाया था। सोजत व सोजतरोड में वाहन चोरी के प्रकरण में जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था। इस मामले में रामदीन के साथ ही नागौर के जसवंता बाद निवासी खेताराम पुत्र गीगाराम बावरी, आनंदपुर कालू थाना क्षेत्र के बलाड़ा निवासी मुनाराम पुत्र मोडाराम बावरी, रोहट थाने के साजी निवासी मुकेश कुमार पुत्र मोहनलाल मेघवाल की तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो