scriptपाली शहर में 90 एमएम बरसात, सडक़ें बनी तलैया | Water filled the roads due to 90 mm of rain in Pali city | Patrika News
पाली

पाली शहर में 90 एमएम बरसात, सडक़ें बनी तलैया

-शहर सहित गोडवाड़ क्षेत्र में बरसात ने दिया श्रावण आने का संदेश-पाली में शाम को बरसा खूब पानी

पालीJul 23, 2021 / 09:28 pm

Suresh Hemnani

पाली शहर में 90 एमएम बरसात, सडक़ें बनी तलैया

पाली शहर में 90 एमएम बरसात, सडक़ें बनी तलैया

पाली। जिले में पिछले करीब एक सप्ताह से बादलों व सूर्य देव के बीच चल रहा लुका-छिपी का खेल आखिरकार गुरु पूनम पर शुक्रवार को टूटा और बादलों ने पानी बरसाकर श्रावण आने का संदेश दे दिया। पाली शहर में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे मेघों ने मल्हार गाना शुरू किया और करीब साढ़े चार बजे तक यह क्रम अनवतर जारी रहा।
सिंचाई विभाग के अनुसार पाली में सुबह आठ से शाम पांच बजे तक 43 एमएम (करीब 1.79 इंच) बरसात हुई, जो जिले में सबसे अधिक रही। वहीं बाली में 25 एमएम, रोहट में 4 एमएम, सुमेरपुर में 7 एमएम और रानी में 16 एमएम बरसात दर्ज की गई। इसके बाद बरसात का दौर कुछ देर के लिए थमा, लेकिन शाम सवा छह बजे बाद फिर आसमान में काले बादल छाएं और अंधेरा छा गया। इसके बाद शुरू हुआ झमाझम बरसात का दौर करीब डेढ़ घंटे से अधिक समय तक चलता रहा। इस दौरान 2 इंच पानी (47 एमएम) बरसा। शहर में देर शाम तक 90 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके बाद भी बूंदाबांदी का दौर थमा नहीं।
किसानों के चेहरों पर आई खुशी
जिले में बुवाई कर चुके किसानों के माथे पर बरसात नहीं आने के कारण सुबह तक चिंता उभरी हुई थी। उनको दोपहर में झमाझम बरसात होने पर थोड़ी राहत मिली है। बरसात नहीं होने से पहले जिले में 98 हजार हेक्टेयर से अधिक की फसल सूखने व खराब होने का खतरा मंडरा रहा है। उस फसल के लिए यह बरसात वरदान साबित होगी।
शहर में कई जगह भरा पानी
बरसात के कारण शहर में कई जगह पर पानी का जमाव हो गया। शहर के आदर्श नगर, जालोरी दरवाजा, रामदेव रोड, अण्डर पास, मण्डिया रोड, कालूजी की बगेची आदि इलाकों में पानी का भराव होने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा। कई लोगों के घरों में भी पानी घुस गया।

Home / Pali / पाली शहर में 90 एमएम बरसात, सडक़ें बनी तलैया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो