scriptVIDEO : यहां तालाब की मुख्य पाल से हुए पानी के रिसाव से मचा हडक़ंप, ग्रामीणों की सजगता आई काम | Water leakage in pond of Kanawada village in Babra region of Pali | Patrika News
पाली

VIDEO : यहां तालाब की मुख्य पाल से हुए पानी के रिसाव से मचा हडक़ंप, ग्रामीणों की सजगता आई काम

-पाली जिले के बाबरा पंचायत क्षेत्र के कालानाड़ा तालाब की मुख्य पाल में हुआ पानी का रिसाव
Water leakage in pond : -बुलडोजर व ट्रैक्टर-ट्रॉली से डलवाई मिट्टी

पालीAug 19, 2019 / 01:33 pm

Suresh Hemnani

Water leakage in pond of Kanawada village in Babra region of Pali

VIDEO : यहां तालाब की मुख्य पाल से हुए पानी के रिसाव से मचा हडक़ंप, ग्रामीणों की सजगता आई काम

पाली/बाबरा। Water leakage in pond : जिले के बाबरा पंचायत क्षेत्र के कालानाड़ा तालाब की मुख्य पाल से सोमवार तडक़े पानी का रिसाव शुरू हो गया। पानी से लबालब भरे तालाब की पाल के नीचे हुए पानी के रिसाव से अचानक हडक़ंप मच गया। इस पर कालानाड़ा स्थित बाबा रामदेव मेला कमेटी अध्यक्ष व पूर्व पंचायत समिति सदस्य सत्यनारायण टेलर की सूचना पर बाबरा सरपंच मधुकंवर ने बुलडोजर व ट्रैक्टर मौके पर भिजवाकर पानी की रिसाव रोका।
ग्रामीणों ने बताया कि कानावाड़ा तालाब की मुख्या पाल में आज तडक़े पानी का रिसाव हो गया। इसके बाद ग्रामीणों में हडक़ंप मच गया। रिसाव की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे समाजसेवी देवेंद्रसिंह गोपालपुरा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य सत्यनारायण टेलर, उपसरपंच कप्तान सिंह, ग्राम रोजगार सहायक अजीत सिंह, फौजी नटवरसिंह खींची सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने बुलडोजर व ट्रैक्टर-ट्रोली की सहायता से तालाब की पाल पर मिट्टी डलवाई। इसके बाद रिवास बंद हो गया। जिससे ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।
कमजोर पाल से हुआ रिसाव
बाबरा कस्बे से डेढ़ किमी दूर स्थित कालानाड़ा का तालाब प्राचीन है। वर्षों बाद इस बार बरसाती पानी से लबालब हो गया। पिछले कुछ दिन पूर्व भी इसकी कमजोर हुई पाल को देखते हुए ग्राम पंचायत की ओर से मरम्मत के लिए मिट्टी डलवाई गई थी। बावजूद इसके पाल से रिसाव शुरू हो गया। जिस पर सोमवार को अतिरिक्त मिट्टी डलवाई गई।

Home / Pali / VIDEO : यहां तालाब की मुख्य पाल से हुए पानी के रिसाव से मचा हडक़ंप, ग्रामीणों की सजगता आई काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो