scriptपाली पहुंची हमसफर ट्रेन का शहरवासियों ने किया भव्य स्वागत… | Welcome of Humsafer Train in pali | Patrika News
पाली

पाली पहुंची हमसफर ट्रेन का शहरवासियों ने किया भव्य स्वागत…

– केन्द्रीय राज्यमंत्री चौधरी टे्रन में यात्रा कर जोधपुर से पहुंचे पाली

पालीJun 03, 2018 / 11:50 am

rajendra denok

humsafer train

पाली पहुंची हमसफर ट्रेन का शहरवासियों ने किया भव्य स्वागत…

पाली. जोधपुर से रवाना होकर शुक्रवार रात नौ बजकर पांच मिनट पर हमसफर टे्रन पाली रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां पहले से तैयार भाजपा कार्यकर्ताओं व शहरवासियों ने केन्द्रीय राज्यमंत्री पी.पी. चौधरी व ट्रेन को फूलों की मालाओं से लाद दिया। इस दौरान मंत्री चौधरी व शहरवासियों ने ट्रेन के ड्राइवर, टीसी एवं गार्ड का साफा पहनाकर स्वागत किया।
कार्यक्रम में कानून, न्याय एवं कॉर्पाेरेट कार्य राज्यमंत्री पी.पी. चौधरी ने कहा कि देश के सबसे व्यस्तम रेलवे रूट में से एक जोधपुर -मुम्बई रूट है। लंबे समय से इस रूट पर वातानुकूलित सुपरफास्ट ट्रेन की मांग की जा रही थी। इस ट्रेन के शुरू होने से शहरवासियों को गुजरात, महाराष्ट्र की तरफ यात्रा करने में सहुलियत होगी। उन्हें टिकट आरक्षण की परेशानी से काफी हद तक राहत मिलेगी। उन्होंने ट्रेन के फेरे बढ़ाने और जवाई बांध पर ठहराव करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान विधायक ज्ञानचंद पारख, नगर परिषद सभापति महेंद्र बोहरा, सांसद प्रतिनिधि राकेश भाटी, उपसभापति मूलसिंह भाटी, भाजपा मंडल अध्यक्ष रामकिशोर साबू, नरपत दवे, राधेश्याम चौहान, जिला उपाध्यक्ष पुखराज पटेल, जिला अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा भंवर चौधरी, मिल मजदूर संघ के अध्यक्ष भंवरसिंह सहित बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित रहे। इससे पहले जोधपुर में आयोजित समारोह में रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार रात 8:15 बजे भगत की कोठी से बांद्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली हमसफर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
पाली सहित सात स्टेशनों का 20 घंटे में करेगी सफर तय

हमसफर ट्रेन जोधपुर भगत की कोठी से बांद्रा टर्मिनस मुंबई के बीच का सफर करीब 20 घण्टे में तय करेंगी। पूर्णतया वातानुकूलित ट्रेन में तृतीय श्रेणी शयनयान के 18 कोच होंगे। भगत की कोठी से बांद्रा टर्मिनस का 1385 रुपए किराया होगा। इसमें सूचना आधारित डिस्प्ले बोर्ड, आरामदायक व खुशबूदार कोच होंगे, जो सीसीटीवी से लैस होंगे। ट्रेन में बायो टॉयलेट, मोबाइल व लैपटॉप, चार्जिंग पॉइंट तथा दृष्टिहीन यात्रियों के लिए ब्रेल लिपि बोर्ड की सुविधा होगी। ट्रेन में खानपान सुविधा के लिए मिनी पेंट्री कार भी होगी। हमसफर ट्रेन भगत की कोठी से बांद्रा टर्मिनस के बीच पाली, आबूरोड, पालनपुर, अहमदाबाद, वड़ोदरा, सूरत, वापी, बोरीवली सहित सात स्टेशनों के बीच रुकेगी।
यह रहेगा ट्रेन का शेड्युल

हमसफर ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार की शाम चार बजे भगत की कोठी से रवाना होगी। जो 5:04 बजे पाली, रात 9:12 बजे आबूरोड, 10:15 बजे पालनपुर, रात 1:10 बजे अहमदाबाद, 3: 08 बजे वड़ोदरा, सुबह 5:15 बजे सूरत, 6: 27 बजे वापी औऱ शनिवार सुबह 8:30 बजे बोरीवली पहुंचेगी।
इसी तरह प्रत्येक गुरुवार को बांद्रा टर्मिनस से रात 9:40 बजे रवाना होगी। जो रात 10: 13 बजे बोरीवली, 12: 20 बजे वापी, 1:43 बजे सूरत, 3: 26 बजे वड़ोदरा, सुबह 5:40 बजे अहमदाबाद, 9: 28 बजे पालनपुर, 10:25 बजे आबूरोड और दोपहर 1:31 बजे पाली तथा शुक्रवार दोपहर 2:45 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी।
मंत्री चौधरी ने टिकट लेकर किया जोधपुर से पाली का सफर

सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री चौधरी ने टिकट लेकर जोधपुर से पाली तक टे्रन में सफर किया। रास्त में उन्होंने यात्रियों से बातचीत की तथा यात्रा के दौरान आने वाली समस्याओं को सुनकर उनका समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

Home / Pali / पाली पहुंची हमसफर ट्रेन का शहरवासियों ने किया भव्य स्वागत…