scriptयहां युवाओं ने ऐसा क्या किया कि बन गया फैशन का नया ट्रेंड | What did the youth do here that became the new trend of fashion | Patrika News
पाली

यहां युवाओं ने ऐसा क्या किया कि बन गया फैशन का नया ट्रेंड

smartwatch: मोबाइल फोन के कारण घड़ी समय बताने की रेस में पीछे छूट गई थी, लेकिन अब फिर से स्टाइलिश दिखने वाली ये घड़ियां युवाओं की कलाई की शोभा बढ़ा रही हैं।
अब हर युवा हाथ पर स्मार्ट वॉच दिखने लगी हैं। शहर में रोजाना 80 से ज्यादा स्मार्ट वॉच बिक रही हैं।

पालीMay 29, 2023 / 08:14 pm

rajendra denok

यहां युवाओं ने ऐसा क्या किया कि बन गया फैशन का नया ट्रेंड

यहां युवाओं ने ऐसा क्या किया कि बन गया फैशन का नया ट्रेंड

smartwatch: पाली जिले में युवाओं के बीच स्मार्ट वॉच का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। स्टाइलिश लुक, जबरदस्त फीचर्स और फिटनेस ट्रैकिंग की वजह से स्मार्ट वॉच हर युवा के मन भाने लगी है। अन्य घड़ियों की अपेक्षा स्मार्ट वॉच का लुक अलग ही नजर आता है। यूथ की स्मॉर्ट वॉच के प्रति दीवानगी का ही असर है कि शहर के वॉच व मोबाइल स्टोर पर अब अलग-अलग रेंज की वॉच मिल रही हैं। मोबाइल फोन के कारण घड़ी समय बताने की रेस में पीछे छूट गई थी, लेकिन अब फिर से स्टाइलिश दिखने वाली ये घड़ियां युवाओं की कलाई की शोभा बढ़ा रही हैं। स्मार्ट वॉच सिर्फ समय ही नहीं बताती बल्कि मोबाइल से जोड़ने के साथ ही स्वस्थ और फिट भी रखने का काम करती है।
डिमांड के अनुरूप वॉच, एक से बढ़कर एक फीचर्स
नवलखा रोड में वॉच स्टोर के संचालक घनश्याम रांकावत ने बताया कि स्मार्ट वॉच दो हजार रुपए से शुरू होती है, जो हजारों रूपए तक आती है। पाली में मांग के अनुरूप ब्रांडेड कंपनी की स्मॉर्ट वॉच आ रही है। बाजार में स्मार्ट वॉच की कई रेंज मौजूद है, जो वाटर प्रूफ भी होती है। इनमें कुछ खासियतें भी हजैं, जैसे कॉलिंग, फिटनेस ट्रैकिंग डेटा से लैस स्मार्ट वॉच समय के साथ ही बीपी, कैलोरी, हार्ट बीट रेट, स्टेप्स, ब्लड ऑक्सीजन सेंसर, ऑक्सीजन लेवल, मैनस्ट्रुअल पीरियड ट्रैकर, स्लीप ट्रैकर तथा मौसम की जानकारी भी बताती हैं। इस पर इ मेल, वाट्सएप और फेसबुक के नोटिफिकेशन भी मिलते हैं।
फैशनेबल वॉच का क्रेज
सूरजपोल पर वॉच स्टॉर के संचालक प्रकाश चौधरी ने बताया कि स्मार्ट वॉच की पाली में ब्रिकी बढ़ने से स्टोर पर खरीददारी करने वालों की भीड़ लगी रहती है। फैशनेबल स्मार्ट वॉच खूब बिक रही है।
स्मार्ट वॉच कर रही अट्रेक्ट
युवती सेजल चौहान ने बताया कि स्मार्ट वॉच फोन कॉल रिसीव करने, एसएमएस भेजने व पढ़ने, इंटरेनट सर्च करने, फोटो खींचने के साथ ही सेहत पर भी नजर रखती हैं। मेडिकल स्टूडेंट माइन जोया ने बताया कि स्टाइलिश स्मार्ट वॉच गर्ल्स के लिए हाथों की खूबसूरती बढ़ाती है। वॉच पहनना कई गर्ल्स की आदत बन चुका है।

टॉपिक एक्सपर्ट
स्मार्ट वॉच बनी प्राइमरी मेडिकल इक्विपमेंट
स्मार्ट वॉच अलर्ट रखने में सहायक हैं। लोग इसे प्राइमरी मेडिकल इक्विपमेंट की तरह यूज में ले रहे हैं। ये अच्छी शुरुआत है। इससे हार्ट रेट और ईसीजी रिदम का पता भी चल सकता हैं। इसमें स्टोर डेटा से चिकित्सक को भी मदद मिल सकती है। स्मार्ट वॉच के जानकारी देने के बाद चिकित्सक से परामर्श कर जरूरी है। इससे स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है।
डॉ. पंकज माथुर, फिजिशियन, बांगड़ अस्पताल, पाली

Home / Pali / यहां युवाओं ने ऐसा क्या किया कि बन गया फैशन का नया ट्रेंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो