scriptयहां पानी के लिए रोज होती है लड़ाई, पानी भरने के दौरान आपस में ही भिड़ जाती है महिलाएं…. | Woman fought for water in pali | Patrika News
पाली

यहां पानी के लिए रोज होती है लड़ाई, पानी भरने के दौरान आपस में ही भिड़ जाती है महिलाएं….

– गर्मी के साथ ही गहराने लगा जलसंकट
– रोजाना होता है पानी के लिए झगड़ा
 

पालीMay 15, 2018 / 12:55 pm

rajendra denok

water crisis
गिरादड़ा.पाली. रूपावास ग्राम पंचायत का राऊ नगर गांव, यहां गर्मी का मौसम आते ही पानी की किल्लत होने लगी है। ये ही कारण है कि यहां जीएलआर पर पानी भरने के दौरान महिलाओं में कहासुनी आम है। कई बार तो महिलाएं झगड़ भी पड़ती है।
शहर के समीप रूपावास ग्राम पंचायत स्थित राऊ नगर में पिछले कई दिनों से पानी की किल्लत चल रही है। यहां पर लोगों के घरों में पाइप लाइन नहीं है। उन्हें जीएलआर से पानी भरना पड़ता है। ऐसे में पानी की सप्लाई आने का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। सोमवार को जीएलआर पर पानी भरने के दौरान महिलाएं आपस में झगड़ पड़ी। महिलाओं का झगड़ा देख ग्रामीणों ने किसी तरह मामला शांत कराया। बाद में सभी महिलाएं अटल सेवा केन्द्र में सरपंच और ग्रामसेवक से मिलने गई । महिलाओं का कहना था कि विभाग घरों पर पाइप लाइन डाल दे तो यह परेशानी नहीं होगी। बाद में सरपंच ने महिलाओं से समझाइश की और जल्द ही समाधान का आश्वासन दिया।
इनकी जुबानी

रोजाना हो रहा झगड़ा

पानी की किल्लत के चलते रोजाना आपस में झगड़ा होता रहता है। यहां पाइप लाइन बिछा दी जाए तो राहत मिल सकती है।

-किरण देवी, ग्रामीण
घरों में नहीं लाइन

घरों तक पाइप लाइन नहीं बिछाई जाने से ये समस्या बनी हुई है। अब तो गांव में पानी को लेकर आपस में महिलाएं बात तक नहीं करती।

– पुखराज, ग्रामीण
बढ़ रहा है मनमुटाव

जीएलआर में समय पर सप्लाई नहीं होने के कारण ग्रामीणों में मनमुटाव बढ़ रहा है। इससे गांव की शाांति भी भंग हो रही है।

-पुष्पादेवी, ग्रामीण

कब बिछाएंगे पाइप लाइन
पिछले लम्बे समय से जलदाय विभाग के साथ ही सरपंच को पाइप लाइन घर तक बिछाने का कह रहे हैं। लेकिन, ग्रामीणों की पीड़ा इन्हें नजर ही नहीं आ रही। आखिर कब बिछाएंगे गांव में पाइप लाइन।
– शांतिदेवी, ग्रामीण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो