scriptआक्रोश : 10 दिन से पानी की सप्लाई नहीं, विरोध में पानी की टंकी पर चढ़ी महिलाएं | Women climbed on tank when there was no water supply in pali | Patrika News
पाली

आक्रोश : 10 दिन से पानी की सप्लाई नहीं, विरोध में पानी की टंकी पर चढ़ी महिलाएं

-पाली शहर के बांगड़ कॉलेज परिसर में बनी पानी की टंकी का मामला-जलदाय विभाग के अधिकारियों ने समझाइश कर निचे उतारा

पालीJun 28, 2022 / 09:19 pm

Suresh Hemnani

आक्रोश : 10 दिन से पानी की सप्लाई नहीं, विरोध में पानी की टंकी पर चढ़ी महिलाएं

बांगड़ कॉलेज परिसर में बनी पानी की टंकी पर प्रदर्शन करती महिलाएं।

Drinking water crisis in Pali : पाली। शहर के बांगड़ कॉलेज परिसर में बनी पानी की टंकी पर मंगलवार दोपहर को क्षेत्र की महिलाएं चढ़ गए। उन्होंने जलदाय विभाग के खिलाफ नारेबाजी भी की। महिलाओं ने कहा कि 10 दिनों से घरों में पानी नहीं आ रहा। ऐसे में परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।
महिलाओं ने बताया कि पिछले करीब 10 दिन से कॉलेज के आस-पास की गलियों में पानी की सप्लाई नहीं हो रही थी। इसको लेकर स्थानीय पार्षद से लेकर जलदाय विभाग के अधिकारियों को शिकायत की। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि बच्चों की स्कूलें खुल गई हैं। घरों में काम बढ़ गया हैं। ऐसे में पानी की सप्लाई समय पर नहीं होने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।
उन्होंने बताया कि नहाने-धोने के लिए काफी पानी नहीं है। ऐसे में कुएं या टंकी पर लगे नल से इतना पानी लाने में काफी समय खर्च हो जाता है। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनकी गली में पानी के टैंकर तक नहीं आते। इसके बाद जलदाय विभाग के एक्सईएन कानसिंह राणावत द्वारा पानी की सप्लाई करने के आश्वासन के बाद महिलाएं नीचे उतरी।
रेलवे अंडरब्रिज के पास बन रहे रैंप का लोगों ने किया विरोध
पाली। सर्वोदय नगर मार्ग स्थित अंडरब्रिज के पास रेलवे द्वारा बनवाए जा रहे रैंप का क्षेत्रवासियों ने विरोध किया। पूर्व भीमराज भाटी ने रेलवे के एईएन पूराराम एवं नगर परिषद के एईन सुखा राम जाट को मौके पर बुलाकर वास्तु स्थिति से अवगत करवाया।
पार्षद भावना भाटी ने बताया कि रैंप के निर्माण के लिए रेलवे ने नगर परिषद से कोई परमिशन नहीं ली है। नगर परिषद की जमीन पर बनाए जा रहे दो फीट ऊंचे रैंप के कारण हिम्मतनगर व शक्तिनगर की बस्तियों का पानी इकट्ठा होगा। पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। थ्री व्हीलर, हाथ ठेला एवं ट्रैक्टर ट्रॉली को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। रैंप से स्लिप होने का खतरा बना रहेगा। पार्षद भाटी ने बताया कि इस समस्या को लेकर नगर परिषद एवं रेलवे को पत्र लिखा गया। जिसमें नगर परिषद ने तुरंत एक्शन लेते हुए मौके पर एईएन को भेजा एवं रेलवे को पाबंद किया कि यह रैंप गलत बनाया जा रहा है। इस मौके पर वार्डवासी पृथ्वीराज सेन, जगदीशसिंह इंदा, विजयसिंह पंवार, भंवरलाल माहेश्वरी, ओम प्रकाश, बाबूलाल आदिवाल, पीराराम भाट, इमरान खान, संजय कालसा, भगवानलाल मेवाड़ा, कैलाश भारती आदि मौजूद रहे। मौके पर पहुंचे पूर्व भीमराज भाटी ने रेलवे के एईएन पूराराम एवं नगर परिषद के एईन सुखा राम जाट को

Home / Pali / आक्रोश : 10 दिन से पानी की सप्लाई नहीं, विरोध में पानी की टंकी पर चढ़ी महिलाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो