scriptभगवान देता है तो छप्पर फाड़कर देता है, मिठाई वाले को मिले 1.5 करोड़ रुपये | Punjab state lottery rakhi bumper first prize to sweet shopkeeper sirs | Patrika News
पानीपत

भगवान देता है तो छप्पर फाड़कर देता है, मिठाई वाले को मिले 1.5 करोड़ रुपये

भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। यह कहावत हरियाणा के सिरसा जिले (Sirsa district in Haryana) के कलांवली शहर के मिठाई विक्रेता धर्मपाल पर सटीक साबित हुई।

पानीपतAug 21, 2020 / 06:56 pm

Bhanu Pratap

Punjab state lottery rakhi bumper

हरियाणा के सिरसा जिले के कलांवली शहर के मिठाई विक्रेता धर्मपाल ने लॉटरी में जीते डेढ़ करोड़ रुपये

सिरसा। एक कहावत है- भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़कर देता है। यह कहावत हरियाणा के सिरसा जिले (Sirsa district in Haryana) के कलांवली शहर के मिठाई विक्रेता धर्मपाल पर सटीक साबित हुई। उस वक्त वह हैरान रह गया जब सूचना मिली कि उसे सरकार डेढ़ करोड़ रुपये दे रही है। धर्मपाल ने सपने में भी नहीं सोचा था कि वह इस जीवन में करोड़पति (Millionaire) बन पाएगा। धर्मपाल की किस्मत ने जोर मारा और वह सचमुच में करोड़पति बन गया।
आखिर टिकट ने बदल दी किस्मत

सिरसा का कालांवली में पुराना पंजरत्न सिनेमा रोड पर प्रेम स्वीट्स के नाम से धर्मपाल की दुकान है। धर्मपाल ने पंजाब स्टेट लॉटरी राखी बंपर (Punjab state lottery rakhi bumper) के प्रथम पुरस्कार के रूप में डेढ़ करोड़ रुपये जीते हैं। इसकी भी रोचक कहानी है। सिरसा जिला पंजाब की सीमा से सटे होने की वजह से यहां एजेंट लॉटरी बेचने आते रहते हैं। धर्मपाल ने रीब एक सप्ताह पहले सिरसा के एक एजेंट के माध्यम से राखी बंपर की लॉटरी के 5 टिकट खरीदे थे। एक लॉटरी टिकट की कीमत 250 रुपए थी। एजेंट उसकी दुकान पर फिर आया और कहने लगा कि एक अंतिम टिकट ही बचा है, इसे भी आप खरीद लो। जिस टिकट को वह लेना नहीं चाहते थे, उसी टिकट ने उनकी किस्मत बदल ली। इस अंतिम टिकट के नंबर से ही डेढ़ करोड़ रूपये की लॉटरी निकली।
सामाजिक कार्य भी करेंगे

लॉटरी में डेढ़ करोड़ रूपये का इनाम निकलने की बात सुनकर धर्मपाल और उनके परिवार की खुशी का कोई ठिकाना न रहा। धर्मपाल ने बताया कि लॉटरी में जीते इन पैसों से अपने बच्चों को अच्छे स्कूल व कॉलेज में बेहतर पढ़ाई करवाएंगे। इसके साथ कुछ सामाजिक कार्य भी करेंगे।

Home / Panipat / भगवान देता है तो छप्पर फाड़कर देता है, मिठाई वाले को मिले 1.5 करोड़ रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो