scriptकुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी दो सितम्बर को पानीपत में करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान | rajkumar saini will announce to his own party on 2 september | Patrika News
पानीपत

कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी दो सितम्बर को पानीपत में करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान

सैनी ने कहा कि उनकी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी पांच मुद्दों पर काम करेगी…

पानीपतAug 31, 2018 / 08:32 pm

Prateek

rajkumar saini

rajkumar saini

(चंडीगढ): हरियाणा के कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी आगामी दो सितम्बर को पानीपत में अपनी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी का ऐलान करेंगे। सैनी ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में बताया कि पानीपत के हुडा मैदान पर आयोजित रैली में पार्टी का ऐलान किया जाएगा।

 

सैनी ने कहा कि उनकी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी पांच मुद्दों पर काम करेगी। इनमें पहला मुद्दा यह है कि देश में यदि वर्ण और जाति व्यवस्था समाप्त नहीं की जा सकती है तो हर जाति को उसकी आबादी के अनुपात में आरक्षण दिया जाए। दूसरा मुद्दा देश की बढती आबादी को रोकने का है। इसके लिए हम दो और हमारे दो के सिद्धांत को लागू करने के लिए कानून बनाया जाए। इसी तरह प्रति परिवार कम से कम एक रोजगार की नीति को लागू किया जाए। देश की संसद के उच्च सदन राज्यसभा को समाप्त किया जाए। उन्होंने कहा कि यह सदन लोकसभा में जनादेश प्राप्त करने वाली पार्टी का रास्ता रोकने का काम करता है और अंग्रेजों द्वारा तैयार शासन प्रणाली की देन है। लोकसभा में बहुमत हासिल करने वाली पार्टी को राज्यसभा में बहुमत हासिल करने में चार साल लग जाते है।

 

उन्होंने कहा कि सांसद चुने जाने के आठ माह बाद ही उनका भाजपा से मोहभंग हो गया था। अब वे अपनी पार्टी का गठन कर अपनी सोच के मुद्दों पर काम करेंगे। पार्टी के गठन के लिए वे दलबदल से दूर ताजा-तरीन लोगों को शामिल करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके पांच मुद्दों में चार मुद्दे ऐसे है जो कि कोई भी राज्य सरकार लागू कर सकती है। सैनी ने साफ किया कि अभी वे हरियाणा की ही सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर चुनाव लडेंगे। हरियाणा विधानसभा में बहुमत हासिल कर अपने मुद्दों को अमल में लायेंगे। जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर वोटों के लालच में किसी समुदाय विशेष को कोई रियायत नहीं दी जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि आज लोकतंत्र पर लगातार आघात किए जा रहे है। लोकतंत्र पर परिवार तंत्र हावी है। दो-ढाई सौ परिवार देश को लूट रहे है। भ्रष्टाचार के मामले में जो लोग जेल में हैं वही भ्रष्टाचार के विरोध में भाषण दे रहे है। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए सैनी ने कहा कि वे लगातार जनसभाओं को संबोधित करते है। इन जनसभाओं में लोगों से पूछते है कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को इस देश की समस्याओं की जानकारी है तो कोई हाथ नहीं खडा करता है। आरक्षण के लिए हरियाणा में किए गए आंदोलन के दौरान हुई हिंसा पर सैनी ने कहा कि आरक्षण के लिए हरियाणा को जलाकर राख कर दिया गया। हरियाणा सरकार भी दवाब में आ गई और सुप्रीम कोर्ट द्वारा नकार दिए जाने के बाद भी आरक्षण दे दिया गया। उधर दलित और पिछडों के लिए आरक्षण की व्यवस्था भाजपा शासन में भी कांग्रेस शासन के समान है।

Home / Panipat / कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद राजकुमार सैनी दो सितम्बर को पानीपत में करेंगे अपनी पार्टी का ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो