scriptस्टॉप डैम में बहा चार साल का बच्चा, 24 घंटे से चल रहा रेस्क्यू | 4 year old washed away in stopdam, rescue on for 24 hours | Patrika News
पन्ना

स्टॉप डैम में बहा चार साल का बच्चा, 24 घंटे से चल रहा रेस्क्यू

पन्ना जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रनवाहा में, स्टॉप डैम में हाथ धोनों के दौरान पैर फिसलने से बह गया था बच्चा, होमा गार्ड के जवानों के साथ रेस्क्यू टीम 24 घंटे से लगी स्टॉप डैम में डूबे बच्चे की

पन्नाAug 30, 2018 / 08:27 pm

Rudra pratap singh

4 year old washed away in stopdam, rescue on for 24 hours

4 year old washed away in stopdam, rescue on for 24 hours

पन्ना. पन्ना कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत रनवाहा में एक घर के पास बने स्टॉप डैम में हांथ धोने के दौरान एक चार साल का बच्चा स्टॉप डैम में बह गया। मामले की जानकारी लगने के बाद टीआई कोतवाल के नेतृत्व में होम गार्ड और रेस्क्यू टीम के अन्य लोग 24 घंटे से बच्चे की तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं चल पाया है। बच्चे के तेज बहाव वाले इस बरसाती नाले मेे बहने के बाद से पूरे गांव के लोग रेस्क्यू टीम के साथ लगे हुए हैं।
हालात यह है कि पूरे गांव में मातम जैसा माहौल है। जैसे-जैसे बच्चे के पानी में बहने के घंटे बढ़ते जा रहे हैं वैसे-वैसे ही उसके सुरक्षित मिलने की संभावना भी कम होती जा रही हैं।जानकारी के अनुसर ग्राम रनवहा निवासी गणेश सिंह यादव के घर के समीप स्टॉप डैम बना हुआ है। बच्चे की मां ने बताया, बच्चा लवकुश यादव (04) कीचड़ में भिड़ गया था। परिवार के अन्य लोग किसी अन्य काम में लगे हुए थे। इसी दौरान वह अकेला ही स्टॉप डैम हाथ पैर धोने पहुंचा और फिसल कर नाले में गिर गया।
पनी का बहाव तेज होने के कारण वह गिरते ही दूर चला गया। जिसकी जानकारी लगते ही आसपास के लागों और पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस को जानकारी लगते ही टीआई कोतवाली अरविंद कुजूर, ककरहटी चौकी प्रभारी आरजी द्विवेदी, पुलिसकर्मी धीरेंद्र सिंह, श्यामसुंदर नाव लेकर होम गार्ड के जवान और रेस्क्यू टीम के अन्य लोगों के साथ नाले में पहुंचकर शाम करीब चार बजे से राहत अैर बचाव कार्य शुरू कर दिया।
रात को रोकना पड़ा, सुबह फिर चालू रेस्क्यू
शाम करीब ४ बजे से शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन अंधेरा होने तक चलता रहा। अंधेरा अधिक होने के कारण रात को रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया था। सुबह होते ही सूरज की किरणों के साथ ही रेस्क्यू टीम ने ऑपरेशन फिर शुरू कर दिया। यह ऑपरेशन दूसरे दिन गुरुवार को भी पूरा दिन चलात रहा, लेकिन लेकिन लापता बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल पाया।
दूसरे दिन शाम को भी टीम लापता बच्चे की तलाश में लगी हुई है। टीम में लगे लोगों का कहना है कि जैसे जैसे बच्चे के लापता होने का समय बढ़ता जा रहा है उसी तरह से बच्चे के सुरक्षित मिलने की संभावना कम होती जा रही है। दूसरे दिन का रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म होने तक की स्थिति में बच्चे का कोई सुराग नहीं लग सका था। उसकी तलाश में रेस्क्यू टीम के साथ ही पूरे गांव के हर आयु वर्ग के लोग लगे हुए हैं।
गांव में कोहराम, मां का बुरा हाल
बच्चे के नाले में बहने के बाद से गांव में कोहराम मचा हुआ है। बच्चे के परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। हालात यह है कि बच्चे के लापता होने के बाद से गांव के कई घरों में चूल्हा तक नहीं जला है। नाला और उसके कई किमी के क्षेत्र में रेस्क्यू टीम और गांव के लोग बच्चे केा चप्पे-चप्पे पर तलाश कर रहे हैं। टीम के लोगों का समय नहीं आ रहा है।
नाले में कई किमी. दूर और झाडिय़ों सहित आसपास के सभी जगहों पर तलाश करने के बाद भी बच्चे का पता क्यों नहीं चल पा रहा है। कोतवाली पुलिस के अनुसार लापता बच्चे की हर संभावित जगह पर तलाश की जा रही है। नाले के पानी का बहाव तेज होने के कारण संभव है कि बच्चा काफी दूर तक निकल गया हो। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखा जाएगा।

Home / Panna / स्टॉप डैम में बहा चार साल का बच्चा, 24 घंटे से चल रहा रेस्क्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो