scriptपन्ना जिले के अमानगंज का मामला: प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप | Amanganj case of Panna district: Woman dies after delivery | Patrika News
पन्ना

पन्ना जिले के अमानगंज का मामला: प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

पैरामेडिकल स्टॉफ भी बरत रहा लापरवाही, नवजात की हालत ठीक

पन्नाSep 12, 2019 / 06:43 pm

Anil singh kushwah

best hospital of india

best hospital of india

पन्ना/अमानगंज. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमानगंज में प्रसव के बाद एक महिला की हालत बिगड़ गई तो परिजन उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर आए। जिला अस्पताल में कुछ ही समय बाद अत्याधिक रक्त स्राव के कारण उसकी मौत हो गई। मामले में मृतका के परिजनों ने अमानगंज अस्पताल में पदस्थ एक स्टॉफ नर्स पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है।
महिला डॉक्टर नहीं होने से परेशानी
जानकारी के अनुसार अमानगंज निवासी जितेंद्र विश्वकर्मा की पत्नी राधा विश्वकर्मा (22) प्रसव पीड़ा होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अमानगंज सुबह 5 बजे भर्ती कराया गया। परिजनों के अनुसार स्टाफ नर्स मीना ओमरे ने प्रसव पीडि़त राधा को इंजेक्शन दिए एवं साधारण प्रसव कराया। परिजनों का आरोप है कि प्रसव होने के बाद नर्स ने परिवार वालों से प्रसव कराने के नाम पर 12०० रुपए ले लिए और 500 की और मांग करने लगी। रुपए नहीं मिलने पर प्रसूता को तड़पता हुआ छोड़कर चली गई।
नवजात की हालत ठीक
जिसके कारण प्रसूता की हालत और गंभीर होती गई। काफी देर इंतजार बाद दूसरी स्टाफ नर्स आने की दौरान प्रसूता को चेकअप करने के बाद पन्ना रेफर किया गया। जहां प्रसूता पन्ना पहुंचने के बाद उसका इलाज शुरू किया गया, लेकिन लगातार रक्तस्राव होने के कारण महिला के शरीर में रक्त की कमी होने के कारण एवं समय पर इलाज ना मिल पाने के कारण उसकी मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर नवजात बच्चे की हालत ठीक बताई जा रही है। जो डॉक्टरों की निगरानी में है।
मामला संज्ञान में है, जांच करेंगे
मामला संज्ञान में आने के बाद स्टाफ नर्स को नोटिस जारी कर दिया गया है । इसका 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है। लापरवाही पाये जाने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।
डॉ अमित मिश्रा, बीएमओ अमानगंज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो