scriptवनकर्मियों पर हमलाकर बोल्डर भरा ट्रैक्टर छुड़ा ले गए कारोबारी | attack | Patrika News
पन्ना

वनकर्मियों पर हमलाकर बोल्डर भरा ट्रैक्टर छुड़ा ले गए कारोबारी

वनकर्मियों पर हमलाकर बोल्डर भरा ट्रैक्टर छुड़ा ले गए कारोबारी

पन्नाDec 28, 2018 / 01:02 am

Bajrangi rathore

attack

attack

पन्ना (ककरहटी)। देवेन्द्रनगर रेंज के अन्तर्गत मुटआ बसई बीट में बोल्डरों का अवैध परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को जब्त करने की कार्रवाई कर रहे वन अमले पर आरोपियों और स्थानीय लोगों ने हमला कर ट्रैक्टर छुड़ाकर भाग गए।
वन अमले ने ककरहटी चौकी पुलिस जानकारी को दी। बीटगार्ड आशुतोष द्विवेदी ने पुलिस को बताया, बोल्डरों के अवैध परिवहन की शिकायत मिली थी।
इसके आधार पर वह चौकीदारों के साथ बीट के कक्ष क्रमांक पी-82 पहुंचे। जहां देखा कि एक ट्रैक्टर में बोल्डरों का परिवहन किया जा रहा है। उन्होंने ट्रैक्टर को रोककर परिवहन संबंधी दस्तावे मांगे, जो चालक के पास नहीं थे। वे वाहन की जब्ती की कार्रवाई कर रहे थे इसी दौरान चालक गोरेलाल पितामोहन पाल, गनेश पिता धरमदास पाल व दो अन्य लोग निवासी बसई ने शोर मचाकर गाली गलौज करने लगे और हमला कर दिया।
इसी बीच आरोपी वन किर्मियों के कब्जे से ट्रैक्टर लेकर भाग गए। कोतवाली टीआइ अरविंद कुजूर ने बताया, मामले में ककरहटी चौकी में आवेदन दिया है। जांच की जा रही है।

अनियंत्रित होकर बाइक फिसली महिला गंभीर रूप से घायल, भर्ती
पवई नगर से लगभग 12 किमी. दूर पन्ना-कटनी मार्ग पर चांदा घाटी में मवेशी को बचाने के चक्कर में बाइक फिसल गई। इससे बाइक सवार महिला घायल हो गई है। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार भगत सिंह यादव बाइक से ग्राम जुही से मोहडिय़ा जा रहा था।
शाम करीब 4 बजे जब बाइक चांदा घाटी से गुजर रही थी तभी सामने मवेशी आ गया। जिसे बचाने चक्कर में बाइक अनियंत्रित होकर फिसल गई। इससे बाइक पर पीछे बैठी महिला उर्मिला यादव घायल हो गई। डॉक्टर ओम हरि शर्मा ने प्राथमिक उपचार के बाद सिर में गंभीर चोट के कारण रेफर कर दिया।
खलिहान में बनी झोपड़ी में अचानक आग भड़कने से पांच बकरियों की मौत

ककरहटी में खेत में झोपड़ी बनाकर रह रहे आदिवासी परिवार पर उस समय मुसीबत टूट पड़ी जब झोपड़ी में अचानक आग भड़कने से उसमें रखी सामग्री और पांच बकरियों की जलने से मौत हो गई। इस आगजनी की घटना के बाद पीडि़त परिवार के पास भरण-पोषण का संकट खड़ा हो गया है।
मामले की जानकारी पुलिस और राजस्व विभाग को दी गई है। जानकारी के अनुसार लक्ष्मण पिता रम्पत आदिवासी ककरहटी निवासी रामलाल माली के खेत की रखवाली करता था। इसके लिए खेत में ही उसने दो झोपड़े बना रखे थे। एक झोपड़े में परिवार के साथ रहता था और दूसरे में घरेलू उपयोग की सामग्री और बकरियां बांधा करता था।
बताया गया कि गत रात केरोसीन की डिब्बी से अचानक झोपड़ी में आग लग गई। घटना का पंचनामा हल्का पटवारी शिवकुमार खरे ने बनाया। आगजनी में लगभग 40 हजार के नुकसान का आंकलन है।

Home / Panna / वनकर्मियों पर हमलाकर बोल्डर भरा ट्रैक्टर छुड़ा ले गए कारोबारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो