scriptभर्ती शिक्षक की लेकिन करते है ऑफिस में बाबू- ऑपरेटर का | Babu and operators work to the teacher | Patrika News
पन्ना

भर्ती शिक्षक की लेकिन करते है ऑफिस में बाबू- ऑपरेटर का

आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश को जिले के अधिकारियों ने नहीं दी तवज्जो

पन्नाFeb 11, 2016 / 11:40 pm

suresh mishra


पन्ना
आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय के आदेश के बाद भी जिले के प्रमुख कार्यालयों में अभी तक शिक्षकों को बाबू और ऑपरेटरों के काम कराए जा रहे हैं। जिले के अधिकारी आयुक्त के आदेश को भी तवज्जो नहीं दे रहे हैं।
गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व आयुक्त लोक शिक्षण दीप्ति गौड़ मुकर्जी ने कलेक्टर और डीईओ को आदेश जारी कर जिले में गैर शैक्षणिक कार्य में लगे शिक्षकों को तत्काल मूल पदस्थापना के लिए रिलीव करने के निर्देश दिए थे। आदेश जारी होने के बाद भी अभी तक शिक्षकों को मूल पदस्थापना स्थल के लिए रिलीव नहीं किया गया है। इससे आयुक्त के आदेश के बाद भी जिला शिक्षा विभाग और जिला पंचायत कार्यालय में शिक्षकों से बाबू और ऑपरेटर के काम कराए जा रहे हैं। कई स्कूलों में शिक्षकों की भारी कमी है। इसके बाद भी जिले के अधिकारी तवज्जों नहीं दे रहे हैं।

परीक्षा सिर पर, पढ़ाई हो रही प्रभावित
गौरतलब है कि जिले और ब्लॉकों के शिक्षा विभाग के कार्यालयों में ही बड़ी संख्या में शिक्षकों से गैर शिक्षकीय कार्य लिया जा रहा है, जबकि एक मार्च से हाई स्कूल और हायर सेकंडरी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। ऐसे हालात में जिन स्कूलों में शिक्षकों की कमी है उन स्कूलों का शैक्षणिक कार्य भी गंभीर रूप से प्रभावित हो रहा है। विभाग हजारों बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो