scriptपुलिस और राजस्व विभाग की अवैध के रेत डंप पर बड़ी कार्रवाई, खनन माफियाओं में हडकंप की स्थित | Big action illegal sand dump of police and revenue department in panna | Patrika News
पन्ना

पुलिस और राजस्व विभाग की अवैध के रेत डंप पर बड़ी कार्रवाई, खनन माफियाओं में हडकंप की स्थित

मप्र के पन्ना जिले के मोहाना, मझगांय, अमरछी और बरौली के अवैध रेत डंपों के खिलाफ कार्रवाई की गई। जिसमें जेसीबी जमीन से फैलाकर नष्ट किए गए रेत के अवैध डंप। लंबे समय बाद रेत के अवैध डंपों पर बड़ी कार्रवाई करने खनन माफियाओं पर हडकंप की स्थित। जोर जुगाड करने में जुटे खनन माफिया।

पन्नाAug 21, 2018 / 08:53 pm

Rudra pratap singh

Big action illegal sand dump of police and revenue department in panna

Big action illegal sand dump of police and revenue department in panna

पन्ना/अजयगढ़. पुलिस और राजस्व विभाग की तीन टीमों ने मंगलवार को अजयगढ़ और धरमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मोहाना, अमगांय, अमरछी अैर बरौली आदि गांवों और इन गांवों में सड़कों के आसपास लगे रेत के अवैध डंपों को नष्ट किया गया। सभी जगह मिलाकर करीब 200 ट्रक रोत को घंटों तक मशीन से जमीन में फैलाकर नष्ट करने की कार्रवाई की तती रही।
गौरतलब है कि धरमपुर और अजयगढ़ थाना क्षेत्र में बने सैकड़ों अवैध डंपों में हजारों घन मीटर रेत का अवैध रूप से भंडारण किया गया है। जिसको लेकर पत्रिका द्वारा लगातार समाचार प्रकाशित किए जाते रहे हैं। जिसको लेकर कलेक्टर के निर्देशन में मंगलवार के करीब आधा दर्जन गांवों में अवैध रूप से बनाए गए डंपों के खिलाफ स त कार्रवाई की गई है। मंगलवार को एसडीएम जेएस बघेल, तहसीलदार राजेन्द्र मिश्रा द्वारा तीन टीमे गठित कर क्षेत्र मे अवैध रेत के भंडारण और डंपो को जमीन में मिलाने की कार्रवाई की गई। पहली टीम तहसीलदार राजेन्द्र मिश्रा के नेतृित्व में मोहाना, मझगॉय और बरकोला में जाकर अवैध रुप से रखी हुई रेत को नष्ट किया गया। दूसरी टीम में नायब तहसीलदार केके शर्मा के साथ राजस्व व पुलिस अमला ग्राम बरौली में अवैध रुप से भंडारित रेत को जेसीबी से मिटटी में मिलाया गया।
रेत में मिटटी मिला कर किया नष्ट
रेत पर बडी कार्रवाई के दौरान अधिकारियों को द्वारा अवैध रेत भंडारों पर मिटटी मिला कर नष्ट किया गया। साथ ही, पचासों ट्रक रेत को वही पर फैलाकर मिट्टी में मिला दिया गया। तीसरी टीम में नायब तहसीलदार धरमपुर शारदा प्रसाद सोनी के द्वारा राजस्व व पुलिस अमले के साथ ग्राम अमरछी पहुचकर वहंा पर अवैध रुप से भंडारित रेत को जमीदोज कर दिया गया। जिसमे भारी मात्रा मे रेत थी। तीनों जगह की रेत को जमीन में मिलाने मे 5से 6 घंटे लगा। अवैध रूप से भंडारित अजयगढ़ व धरमपुर मे राजस्व विभाग के द्वारा की गई कार्रवाई की गई। लंबे अर्से बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई है।
दो ट्रक भी पकड़े गए
अजयगढ़ पुलिस द्वारा रात्रि गस्त मे थाना प्रभारी बीरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश के 2 ट्रक बीहरपुरवा के पास रात्रि गस्त के दौरान क्षमता से अधिक बालू के भरे होने पर पकड़ा गया है। दोनों ट्रकों को पकड़कर अजयगढ् मे खड़ा करवाया गया है । मामले में ओवर लोडि़ंग के तहत कार्रवई प्रस्तावित की गई है।

Home / Panna / पुलिस और राजस्व विभाग की अवैध के रेत डंप पर बड़ी कार्रवाई, खनन माफियाओं में हडकंप की स्थित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो