CM शिवराज के रथ को झटका न लगे, इसलिए भर दिए वर्षों पुराने गड्ढे

जिले की बदहाल सड़कों को सुधारने के लिए शासन व प्रशासन का दोहरे रवैये को देखकर जिले की जनता हैरानी देखी जा रहा है।

By: Rudra pratap singh

Published: 24 Jul 2018, 12:39 PM IST

पन्ना. सीएम शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा आगामी 25 जुलाई को पन्ना जिले में रहेगी। इसके तहत प्रशासन हर स्तर पर तैयारी कर रहा है। इसी के तहत विशेष रथ में सवार होकर आ रहे सीएम को सड़कों में धक्का नहीं लगे, इसके लिये सड़कों के गड्ढे भरे जा रहे हैं। यह काम बीते दो-तीन दिनों से चल रहा है। एक दिन पूर्व रविवार को जनपद कार्यालय के पास के गढ्डों को भरा जा रहा था, जबकि दूसरे दिन कोतवाली चौराहे के गड्ढ़ों को भरा जा रहा था। वहीं दूसरी ओर बिजली विभाग के अधिकारी भी चौराहे में लटक रही बिजली के तारों का जायजा लेते दिखे।
गौरतलब है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान जिस मार्ग से पन्ना में आयोजित कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे उस मार्ग में काफी बड़े-बड़े गढ्डों हैं। इसके साथ ही पाइन लाइन डालने के लिये हाल में ही कई जगह सड़क को खोदा गया था। जिसके चलते २५ जुलाई को रथ में सवार होकर आ रहे सीएम को इन सड़कों में धक्का लगने की आशंका है। जिसे देखते हुए सड़कों के गड्ढ़े भरने का काम बीते दो-तीन दिनों से किया जा रहा है। इस दिनों इस काम में काफी तेजी आ गई है। बताया गया कि नगरीय सीमा में सीएम के रूट में पडऩे वाले अधिकांश गड्ढ़ों को भर लिया गया है।

नगरवासियों के ज्ञापन के बाद भी भरवा पाया प्रशासन
नगर की खस्तहाल सड़कों व पाइप लाईन के लिए खोदे गए गढ्डों को भरवाने के लिए जिला प्रशासन को कई दफा ज्ञापन दिया मगर जिला प्रशासन ने अनदेखा कर दिया। वही 25 जुलाई को मुख्यमंत्री की जन आर्शिवाद यात्रा के रथ की तैयारियों के लिए शहर के सड़कों पर डामर रुपी चादर की काम चलाऊ परत चढा दिया गया। प्रशासन के दोहरे रवैया जिले की जनता में चर्चा का विषय बन गया है।

बिजली की तारों का भी जायजा
शहर में बेहत नीचे से गुजर हरे बिजली के तार और सर्विस लाइन सीएम के रथ के निकलने में परेशानी खड़ी कर सकते हैं। जिसको देखते हुए पत्रिका द्वारा बीते दिनों उक्त समस्या की ओर प्रशासन का ध्यान दिलाया गया था। इसके बाद बिजली विभाग के अधिकारी सोमवार को आयोजन स्थल के आसपास के बिजली के तारों और सर्विस लाइन का मुआयना करते नजर आए।

 

Rudra pratap singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned