scriptगायत्री महायज्ञ में हजारों दीपों का दान, सेहत की भी हुई जांच | Donation of thousands of lamps in Gayatri Mahayagya, health also inves | Patrika News
पन्ना

गायत्री महायज्ञ में हजारों दीपों का दान, सेहत की भी हुई जांच

नि:शुल्क आयुष शिविर में दो सौ से अधिक लोगों की जांच कर दी गईं दवाएं

पन्नाFeb 24, 2020 / 10:24 pm

Shashikant mishra

दीप यज्ञ

दीप यज्ञ

पन्ना. जिले के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल बृहस्पतिकुंड में चल रहे ५१ कुंडीय गायत्री महायज्ञ में जहां एक ओर दिनभर आहुतियों का कार्यक्रम चलता रहा, वहीं नि:शुल्क आयुष शिविर में दो सौ से अधिक लोगों के सेहत की जांच की गई। साथ ही शाम को आयोजित दीप यज्ञ में एक साथ हजारों दीपों को जलाकर प्रकाश की देवी गायत्री की आराधना की गई। प्रवचन माला में श्री विभिन्न प्रसंगों पर प्रवचन दिए गए।
धार्मिक आयोजन के तीसरे दिन की शुरुआत सुबह ५१ यज्ञ वेदियों पर आहुतियां देने के साथ हुई। एक ओर जहां यज्ञ वेदी पर हवन किया जा रहा था वहीं दूसरी ओर आयुष विशिव में डॉक्टरों की टीम लोगों के सेहत की जांच कर रही थी। बताया गया कि शिविर में डॉ. पुनीत खरे, डॉ. आरके वर्मा, डॉ. प्रदीप खरे, डॉ ओपी सिंगरौल द्वारा लोगों के सेहत की जांच की गई। इनके सहयोगी स्टॉप में सुरेश कुमार सेन, सुशांत मंडल, नारायणदास वर्मा, सतेंद्र मोहन सेन, नरेंद्र कुमार द्विवेदी, करन सिंह यादव और राजाबेटी मौजूद रहे।

प्रवचन और दीप यज्ञ
कार्यक्रम के तहत आयोजित दीप यज्ञ में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुओं ने एकसाथ हजारों की संख्या में दीपों को जलाकर माता गायत्री की आरधना की। लोगों को किसी प्रकार का नशा नहीं करने के लिए भी प्रेरित किया गया। शाम को प्रवचन माला का आयोजन किया गया। इसमें श्रद्धालुओं को खुश रहने के उपायों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। कार्यक्रम में पन्ना सहित आसपास के जिलों के लोग भी पहुंचे हुए थे।

Home / Panna / गायत्री महायज्ञ में हजारों दीपों का दान, सेहत की भी हुई जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो