scriptरात में लिखी गई भगवान भोलेनाथ की लगुन, शादी 4 मार्च को, जानिए पूरा मामला | Jugal Kishoreji Temple in Panna | Patrika News
पन्ना

रात में लिखी गई भगवान भोलेनाथ की लगुन, शादी 4 मार्च को, जानिए पूरा मामला

रात में लिखी गई भगवान भोलेनाथ की लगुन, शादी ४ मार्च को, जानिए पूरा मामला

पन्नाFeb 12, 2019 / 01:16 am

Bajrangi rathore

Jugal Kishoreji Temple in Panna

Jugal Kishoreji Temple in Panna

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले में वसंत पंचमी के अवसर पर जुगल किशोर मंदिर में भगवान भोलेनाथ की लगुन रात में लिखी गई। यहां पंडितों ने लग्न पत्रिका देखकर भगवान शिव और माता पार्वती के गुणों का मिलान किया। सभी गुण मिलने पर विवाह तय किया गया।
लग्न पत्रिका के अनुसार 4 मार्च को महाशिवरात्रि के दिन भगवान का विवाह होना तय हुआ है। भगवान की लगुन लिखे जाने को लेकर मंदिर परिसर में स्थित भगवान शिव के छोटे मंदिर के पास कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस अवसर पर नगर के गणमान्य लोग मौके पर मौजूद रहे। करीब एक घंटे तक चले कार्यक्रम को लेकर स्थानीय लोगों में खासा उत्साह देखा गया।

सर्वेश्वरनाथ मेले में रामलीला का मंचन

पवई में बिरसिंहपुर स्थित सर्वेश्वरनाथ मेले में दूसरे दिन भी हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर भगवान की पूजा-अर्चना की। लोगों ने झूलों का आनंद उठाया। रात में रामलीला का मंचन किया गया। जिसकी शुरुआत नारद मोह की कथा से हुई। 13 व 14 फवरी को मेला परिसर में फुटबाल प्रतियोगिता होगी। मेला के समापन पर विजेता टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।
चौमुखनाथ मेले में उमड़ रहे लोग

सलेहा में वसंत पंचमी से चौमुखनाथ मंदिर परिसर में भी तीन दिनी मेले का आयोजन किया गया है। मेले में दूसरे दिन भी हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और भगवान की पूजा-अर्चना की। यहां लगे लकड़ी और इलेक्ट्रॉनिक झूलों का लोगों ने आनंद उठाया। बच्चों ने खिलौने तो लोगों ने गृहस्थी की सामग्री खरीदी। मेले का समापन मंगलवार को होगा।

Home / Panna / रात में लिखी गई भगवान भोलेनाथ की लगुन, शादी 4 मार्च को, जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो