scriptखजुराहो फेस्टिवल में पन्ना के कलाकारों की फिल्मों की रहेगी धूम | khajuraho festival | Patrika News

खजुराहो फेस्टिवल में पन्ना के कलाकारों की फिल्मों की रहेगी धूम

locationपन्नाPublished: Dec 16, 2018 11:00:31 pm

Submitted by:

Bajrangi rathore

खजुराहो फेस्टिवल में पन्ना के कलाकारों की फिल्मों की रहेगी धूम

khajuraho festival

khajuraho festival

पन्ना। पर्यटन नगरी खजुराहो में चौथे वर्ष आयोजित होने वाला खजुराहो अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आगाज 17 दिसंबर से हो रहा है। आयोजन के तहत टपरा टॉकीजों में पन्ना के खेरमाई प्रोडक्शन सहित अन्य कलाकारों द्वारा बनाई गई शार्ट फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।
नगर परिषद खजुराहो की अध्यक्ष कविता सिंह, सीएमओ जाबिर खान ने बताया कि इस वर्ष महोत्सव में आयोजित होने वाले आयोजनों के अलावा कुछ अन्य विविध आयोजन भी आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें चिल्ड्रन पार्क में फूड बाजार, बुंदेली व्यंजन तथा स्वादिष्ट भोजन की व्यवस्था रहेगी, इसके अलावा बालमंच रहेगा। जिसमें स्थानीय बच्चे अपनी प्रतिभाओं को प्रदर्शित करेंगे।
इसी पार्क में फ्री चेकअप कैंप लगेगा। जिनमें प्रसिद्ध डॉक्टरों द्वारा कैंसर,जीका वायरस, मुंह का कैंसर, डेंटल चेकअप के अलावा ब्लड डोनेशन कैंप लगाया जाएगा। एक रैंप शो होगा। यह भारतीय परिधानों पर आधारित होगा।बनारस की रामलीला, छत्रसाल का नाटक, म्यूजिकल ग्रुप डांस तथा बुंदेली नृत्यों की भी प्रस्तुति की जाएगी। महोत्सव के मंच से विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा कार्य करने वाले लोगों का सम्मान भी किया जाएगा।
लेखन, डायरेक्शन इत्यादि के अलावा पत्रकारिता के क्षेत्र में नगर के वरिष्ठ पत्रकार को सम्मानित किए जाने का प्रस्ताव है। इसके अलावा इस वर्ष टपरा टॉकीज की संख्या में चार टॉकीज खजुराहो तथा तीन गंज, चंद्रनगर और बमीठा में भी बनाए जा रहे हैं। जिनके माध्यम से मूलत: किसानों पर आधारित फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी जो पूर्णतया नि:शुल्क रहेंगी। खजुराहो नगर परिषद द्वारा वेबसाइट का निर्माण भी किया जा रहा है जो खजुराहो तथा आसपास के प्रमुख स्थलों की जानकारी एवं इवेंट्स बताएगी। फिल्म फेस्टिवल 23 दिसंबर तक चलेगा।
आधा दर्जन लघु फिल्में प्रदर्शित होंगी

पन्ना के कालकारों द्वारा बनाई गई लघु फिल्मों को भी फिल्म फेस्टिवल के दौरान प्रदर्शित किया जाएगा। खेरमाई प्रोडक्शन ग्रुप के कलाकारों द्वारा बनाई गई फिल्मों सहित दृष्टि थियेटर ग्रुप के कलाकारों की करीब आधा दर्जन लघु फिल्मों को पदर्शित किया जाएगा।
यहां के कलाकार संस्कृति मंच पर भी अपना प्रदर्शन करेंगे। बीते साल यहां के कलाकारों के ग्रुप ने सामूहिक प्रस्तुति दी थी, जिसे काफी सराहा गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो