scriptlock down ; ग्रामीणों ने दिखाई समझदारी, शहरवासियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ाया मजाक | lock down in panna | Patrika News

lock down ; ग्रामीणों ने दिखाई समझदारी, शहरवासियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का उड़ाया मजाक

locationपन्नाPublished: Mar 29, 2020 12:37:12 am

Submitted by:

Sonelal kushwaha

बड़ा बाजार चौराहे पर लॉक डाउन के बाद भी उमड़ रही भीड़

lock down in panna

lock down in panna

पन्ना. बाजार चौराहे पर लॉक डाउन के बाद भी इन दिनों सब्जी व किराना खरीदारों की भीड़ लग रही है। यहां किराना दुकानों के सामने ही फुटपाथ पर फल-सब्जी की दुकानें लग रही हैं, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निर्धारित दूरी भी मेंटेन नहीं कर रही।
फोटो खिंचाने तक ही सीमित मुहिम
सोशल डिस्टेंसिंग सिर्फ फोटो खिंचाने तक ही सीमित रह गई है। क्षेत्र में बड़ी संख्या में एक साथ लोगों के एकत्रित रहने से संक्रमण की आशंका तो है ही। खरीदारों के अलावा यहां दुकानों के आसपास बने मकानांें में रहने वाले लोगों में भी संक्रमण का खतरा बना हुआ है। जिसके डर से उन्होंने सोशल मीडिया पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की अपील की है।
नियम का पालन कराने प्रशसन ने नहीं की व्यवस्था
प्रशासन की ओर से इस बात की मॉनीटरिंग नहीं की जा रही है कि बड़ा बजार में लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। जबकि, इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम ये दिनभर जानकारी दी जा रही है। नगरीय प्रशासन यह व्यवस्था करा सकता है कि प्रत्येक दुकान में पहुंचने वाले लोग एक-दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाकर खड़े हों, इसके लिए कुछ कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई जा सकती है।
ग्रामीणों ने बनाई सोशल डिस्टेंसिंग
एक ओर जहां जिला मुख्यालय के बड़ा बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का मजाक उड़ाया जा रहा है वहीं जिलेभर से कई सुखद तस्वीरें भी आ रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में रासन की दुकानों, हैंडपंपों सहित अन्य जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। यह बहुत ही अच्छा है। उम्मीद की जा रही है कि सभी जगहों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगेे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो