scriptलोकसभा चुनाव: हर बार बाहरी प्रत्याशी जीत जाते हैं पलटकर क्षेत्र व लोगों को देखते तक भी नहीं | loksabha election in panna district | Patrika News
पन्ना

लोकसभा चुनाव: हर बार बाहरी प्रत्याशी जीत जाते हैं पलटकर क्षेत्र व लोगों को देखते तक भी नहीं

लोकसभा चुनाव: हर बार बाहरी प्रत्याशी जीत जाते हैं पलटकर क्षेत्र व लोगों को देखते तक भी नहीं

पन्नाMar 13, 2019 / 05:51 pm

Bajrangi rathore

loksabha election in panna district

loksabha election in panna district

पन्ना। देशभर में लोकसभा चुनाव का शंखनाद शुरू होने के साथ ही चुनावी हलचल पन्ना जिले में भी तेज हो गई है। पन्ना खजुराहो लोकसभा का हिस्सा है। आठ विधानसभाओं में से पन्ना की तीन विधानसभा पन्ना, पवई और गुनौर शामिल हैं। जिले की सात लाख से अधिक आबादी मतदान कर सकेगी।
यहां चुनावी चर्चाओं के दौरान राष्ट्रीय मुद््दों के साथ ही स्थानीय मुद्दों पर भी लोग पार्टियों से जवाब मांग रहे हैं। पत्रिका ने जब लोगों से पूछा कि उनका मुद्दा क्या है तो मतदाताओं ने कुछ इस तरह बताई अपनी राय।
बंद हीरा-पत्थर खदानें शुरू हों

अधिवक्ता राजेश दीक्षित खजुराहो लोकसभा का पन्ना क्षेत्र लंबे समय से बेरोजगारी का दंश झेल रहा है। यहां पर हीरा-पत्थर की अधिकांश खदानें वन एवं राजस्व भूमि के विवाद के चलते बंद हैं। इसका सीमांकन जरूरी है, जिससे यहां पर विकास के रास्ते खुल सकें।
साथ ही यहां पर पर्यटन एक बहुत बड़ा विकास का रास्ता है जिससे जुड़ जाना अति आवश्यक है। अगर कोई बाहरी प्रत्याशी फिर से लोकसभा मैदान में उतरते हैं तो उन्हें पन्ना के विकास से कोई सरोकार नहीं रहता है, क्योंकि वह बाहर ही रहते हैं और बाहरियों को पन्ना से ज्यादा मतलब नहीं रहता है।
इंजीनियरिंग और एग्रीकल्चर कॉलेज शुरू हों

पत्रिका के चेंजमेकर रामबिहारी गोस्वामी के अनुसार पूर्व सीएम द्वारा पन्ना में एग्रीकल्चर और इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की घोषणा की गई थी। अभी उच्च शिक्षा के लिए जिले के लोगों को बाहर जाना पड़ता है।
पन्ना में डायमंड पा%E

Home / Panna / लोकसभा चुनाव: हर बार बाहरी प्रत्याशी जीत जाते हैं पलटकर क्षेत्र व लोगों को देखते तक भी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो