अवैध खदानों में रातभर बेखौफ चल रहीं पोकलैंड मशीनें, प्रशासन की चुनावी व्यस्तता का खूब फायदा उठा रहे कारोबारी

अवैध खदानों में रातभर बेखौफ चल रहीं पोकलैंड मशीनें, प्रशासन की चुनावी व्यस्तता का खूब फायदा उठा रहे कारोबारी

By: Bajrangi rathore

Published: 29 Mar 2019, 11:15 PM IST

पन्ना। एक ओर जहां प्रशासन चुनाव कराने में व्यस्त है वहीं दूसरी ओर अवैध रूप से पत्थर खदानें चलाने वाले लोग रात-दिन खदानों से रुपए कमाने में मस्त हैं। हालात यह है कि मप्र के पन्ना जिले के सलेहा और कल्दा क्षेत्र की खदानों में इनदिनों पूरी रात पोकलैंड जैसी भारी भरकम मशीनें चल रही हैं। बीते महीनों पवई और मोहेंद्रा रेंज की अवैध खदानों पर कार्रवाई भी हुई थी, लेकिन कल्दा और सलहा क्षेत्र में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो सकी।

इसी का परिणाम है कि यहां अभी भी पूरी रात भारी भरकम मशीनें चलती रहती हैं। जिम्मेदार लोगों द्वारा कार्रवाई नहीं की जाती है। गौरतलब है कि जिले के पवई, कल्दा और सलेहा क्षेत्र में अच्छी क्वालिटी वाला फर्शी पत्थर पाया जाता है। शासन द्वारा क्षेत्र में करीब आधा सैकड़ा खदानों को स्वीकृति भी दी गई है, लेकिन यहां स्वीकृत खदानों से कई गुना अधिक अवैध खदानें चल रही हैं, जिनपर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही हैं।

पत्रिका द्वारा पूर्व में भी इस ओर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया गया था, लेकिन मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो सकी। इससे यहां कारेाबारियों के हौसले बुलंद हैं। बताया गया कि प्रशासन के चुनावी व्यस्तता का कारोबारी खूब फायदा उठा रहे हैं। अवैध खदानों में पहले तो बस रात में ही मशीनें चलती थीं अब दिन में भी चल रही हैं। सूचन देने के बाद भी जिम्मेदार कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

 

Bajrangi rathore Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned