scriptपन्ना में हीरे की चाहत में जगह-जगह खनन, लगातार मिल रहे हीरे से उत्साहित ग्रामीणों को किस्मत चमकने की जगी आस | Mining in the desire of diamonds in Panna, villagers hope shine luck | Patrika News
पन्ना

पन्ना में हीरे की चाहत में जगह-जगह खनन, लगातार मिल रहे हीरे से उत्साहित ग्रामीणों को किस्मत चमकने की जगी आस

जिले में एक माह में ही चार लोगों को मिली हीरा

पन्नाSep 17, 2019 / 06:00 pm

Anil singh kushwah

Mining in the desire of diamonds in Panna, villagers hope shine luck

Mining in the desire of diamonds in Panna, villagers hope shine luck

पन्ना. सितंबर माह पन्ना के लिए खास रहा है। एक के बाद एक हीरे मिलने की घटनाएं सामने आई हैं। स्थिति ये रही कि जीवनभर हीरे के लिए खनन करने में कामयाबी नहीं मिली, लेकिन सितंबर माह में करोड़पति बन गया। लगातार आ रही ऐसी खबरों के बाद स्थानीय ग्रामीण भी हीरे की तलाश में अपनी किश्मत अजमा रहे हैं।
हीरा पाने के लिए ग्रामीणों में मची होड़
जिसके चलते जगह-जगह उथली खदानों में खनन शुरू हो गए हैं। ऐसा ही नजारा कल्याणपुर, सरखौहा सहित आस-पास क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है। इन दिनों पन्ना के आम हो या खास सभी का ध्यान हीरा खनन की ओर है। कोई चर्चा करते हुए हीरे की बात करता है।
हर कदम पर हीरा उगल रही धरती
विगत घटनाओं को देखा जाए, तो लगता है कि पन्ना की धरती हर कदम पर हीरा उगल रही है। एक मजदूर को एक पखवाड़े के दौरान दो बार हीरा मिला। २९.४६ कैरेट का हीरा भी मजदूर को मिला। जो अब तक मिले टॉप टेन हीरे में शामिल है।

Home / Panna / पन्ना में हीरे की चाहत में जगह-जगह खनन, लगातार मिल रहे हीरे से उत्साहित ग्रामीणों को किस्मत चमकने की जगी आस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो