scriptMP के इस जिले में है सबसे खतरनाक घाटी, आए दिन लगता है जाम, आप भी रहें सतर्क | Most dangerous Bhairotech Valley in panna madhya pradesh | Patrika News
पन्ना

MP के इस जिले में है सबसे खतरनाक घाटी, आए दिन लगता है जाम, आप भी रहें सतर्क

सीमेंट से ओवरलोड ट्रक खराब हुआ, खस्ताहाल भैरोटेक घाटी में लगा जाम, घंटों फंसे रहे हजारों वाहन

पन्नाApr 16, 2018 / 12:55 pm

suresh mishra

Most dangerous Bhairotech Valley in panna madhya pradesh

Most dangerous Bhairotech Valley in panna madhya pradesh

पन्ना। सतना-बमीठा निर्माणाधीन मार्ग में शनिवार-रविववार की दरम्यानी रात करीब 3 बजे भैरोटेक घाटी में सीमेंट से ओवरलोड ट्रक का पहिया खराब हो जाने से घाटी में सुबह तक जाम लगा रहा। सुबह करीब 7 बजे ट्रक के ठीक होने के बाद धीरे-धीरे वाहनों के निकलने का क्रम शुरू हुआ। घाटी के सूनसान इलाके में जाम लगने से दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। कई-कई किमी. दूर तक लोगों को पानी नसीब नहीं हुआ। इससे जिन लोगों को अगले बस स्टैंड से बसें पकड़नी थी वे कई घंटे लेट पहुंचे। कई के तो वाहन निकल भी चुके थे। जाम में फंसने के कारण कई लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा।
एक पहिया गड्ढे में फंस जाने से खराब

जानकारी के अनुसार ट्रक सतना से सीमेंट लादकर छतरपुर की ओर जा रहा था। बताया जा रहा है कि रात करीब 3 बजे ट्रक भैरोटेक घाटी में पांडव फाल के पास से गुजर रहा था कि इसी दौरान घाटी के संकरे मार्ग में उसका एक पहिया गड्ढे में फंस जाने से खराब हो गया। ट्रक के बीच रोड पर फंसने के कारण कुछ ही मिनटों में एनएच के दोनों ओर वाहनों का लंबा जाम जग गया।
चालकों और यात्रियों को काफी परेशानी

रात में कुछ दिखाई नहीं देने के कारण ट्रक को सुधारने का काम सुबह करीब 5 बजे शुरू हुआ। इस दौरान घाटी में दोनों ओर कई किमी. तक वाहनों की लंबी लाइन लग गई। वाहनों के जाम में फंसने के कारण चालकों और यात्रियों को काफी परेशानी हुई। सतना, छतरपुर, खजुराहो और झांसी से सुबह की ट्रेन पकडऩे के लिए घरों से निकले लोगों की निर्धारित ट्रेने छूट गई।
घाटी में अकसर लगता है जाम
भैरेटेक घाटी जिले की सबसे खतरनाक घाटी है। यहां बीते तीन साल में दर्जनों की संख्या में हादसे हो चुके हैं। जिनमें आधा सैकड़ा से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों घायल हुए हैं। उनमें से कुछ जीवनभर के लिए अपाहिज हो गए। यातायात विभाग के अनुसार घाटी में कई डेंजर प्वाइंट हैं। जिनमें अपेक्षित सुधार नहीं होने से हादसे हो रहे हैं। उक्त मार्ग में अकसर जाम के हालात बनते हैं। घाटी क्षेत्र में हर माह दो-तीन बार जाम के हालात बनते हैं। कई बार तो यह जाम कई-कई घंटों तक बना रहता है। घाटी में कई स्थानों पर अंधे मोड़ हैं। जहां मार्ग में बड़े गड्ढे हैं और घाटी की सुरक्षा दीवार भी टूटी है। इससे इन अंधे मोड़ों में अेसर हादसे होते रहते हैं।
पानी के लिए भटकते रहे यात्री
बताया गया कि घाटी में जहां जाम में वाहन फंसे थे, वहां लोगों के लिए पानी की सुविधा नहीं थी। जो लोग अपने साथ पानी लेकर आए थे वह भी कुछ ही घंटों में खत्म हो गया। इसके बाद लोग परेशान होकर यहां वहां भटकने लगे। सुबह करीब सात बजे जाम खुलने से यात्रियों ने राहत की सांस ली। वाहनों का लगा लंबा जाम समाप्त होने पर करीब एक घंटे लग गया। जाम में फंसे यात्री प्रशासन को कोसते नजर आए।
5 स्थान सर्वाधिक दुर्घटना वाले
जिले में जिन पांच स्थानों को सर्वाधिक दुर्घटना वाले क्षेत्रों के रूप में चुना गया है उनमें घाटी में पांडव फाल के पास की पुलिया के आसपास का क्षेत्र भी शामिल है। मड़ला थाना क्षेत्र में पांडव फॉल के पहले मोड़ से छोटी पुलिया तक बीते तीन सालों मेंं छह बड़े हादसे हुए। जिनमें 22 लोग घायल हुए और 25 लोगों की मौत हुई। इसके अलावा थाना क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक बड़े हादसे हो चुके हैं।

Home / Panna / MP के इस जिले में है सबसे खतरनाक घाटी, आए दिन लगता है जाम, आप भी रहें सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो