scriptPanna kidnapping case: कुर्मी-क्षत्रिय समाज का फूटा आक्रोश, कलेक्ट्रेट के बाहर किया प्रदर्शन | Panna kidnapping case: Kurmi Kshatriya Samaj fury in panna | Patrika News
पन्ना

Panna kidnapping case: कुर्मी-क्षत्रिय समाज का फूटा आक्रोश, कलेक्ट्रेट के बाहर किया प्रदर्शन

परिवार के पास पहुंची बेटी: अपहरण का मुख्य आरोपी अभी फरार, मुख्य आरोपी को तीन दिन के अंदर गिरफ्तार करने की मांग

पन्नाFeb 02, 2018 / 02:34 pm

suresh mishra

Panna kidnapping case: Kurmi Kshatriya Samaj fury in panna

Panna kidnapping case: Kurmi Kshatriya Samaj fury in panna

पन्ना। जिले के अमानगंज थाना क्षेत्र से डॉयल 100 वाहन का उपयोग कर युवती का अपहरण करने की वारदात का मुख्य आरोपी देवराज सिंह अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। हालांकि पुलिस ने अपहरण कांड में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात में उपयोग वाहन को बरामद कर लिया है।
मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने सहित अन्य मांगों को लेकर जिला कुर्मी-क्षत्रिय समाज के लोगों ने गुरुवार दोपहर कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर मांगों से संबंधित ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा।

चौथे दिन मामले का खुलासा
गौरतलब है कि 27 जनवरी की रात को आरोपी देवराज सिंह ठाकुर निवासी हिनौता ने अपने चार अन्य सहयोगियों के साथ डायल 100 के कर्मचारियों को बंधक बनाने के बाद उसी वाहन से 18 वर्षीय युवती का अपहरण कर लिया था। अपहरण की वारदात के चौथे दिन पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को दमोह और सागर से गिरफ्तार कर किया था।
डॉयल 100 के दोनों पुलिसकर्मियों सस्पेंड

वहीं अपहृत युवती को टीकमगढ़ से बरामद किया गया था। मामले में एसपी ने डॉयल 100 के दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। पूरे घटनाक्रम में पुलिस की भूमिका को संदिग्ध बताते हुए जिला कुर्मी-क्षत्रिय समाज के सैकड़ों लोगों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपहृत युवती और उसके परिवार के लोगों की सुरक्षा देने की मांग सहित अन्य मांगों को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे

ज्ञापन में लोगों ने बताया, अपहरण की वारदात के बाद से लड़की डरी और सहमी है। इससे उसे और परिवार को उचित सुरक्षा प्रदान किया जाए। कुर्मी समाज के लोगों के लिए शस्त्र लाइसेंस जारी करने की भी मांग की गई। चेतावनी दी गई है कि यदि तीन दिन के अंदर आरोपी देवराज को गिरफ्तार नहीं किया जाता है तो उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
जिला बदर के बाद भी पवई आता था देवराज
पवई सहित विभिन्न थानों में देवराज सिंह के विरुद्ध हत्या, लूटपाट एवं मारपीट सहित अनेक मामले दर्ज हैं। जिनमें आरोपी के खिलाफ कुछ समय पूर्व जिला बदर की कार्रवाई भी की गई थी। इसके बावजूद आरोपी पवई क्षेत्र में ही बना रहता था। अपहरण की इस हाईटेक घटना को अंजाम देने के लिए आरोपी दो बार असफल भी हुआ है।
पवई आने की बात कबूल की

इससे प्रतीत होता है आरोपी ने पवई क्षेत्र में रहते साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया है। एसपी ने भी आरोपी के उक्त वारदात की साजिश रचने के दौरान दो बार पवई आने की बात कबूल की थी। उन्होंने मामले में पवई थाना प्रभारी, बीट प्रभारी और सूचना तंत्र से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ जांच कराने की बात कही है।
कई संगठनों के लोग आज करेंगे प्रदर्शन
उक्त घटनाक्रम के विरोध में कई सामाजिक संगठनों के लोग शुक्रवार को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन कर मांगों से संबंधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपेंगे। बताया गया कि धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम में अखिल भारतीय ओबीसी महासभा, भारतीय लोहजन सेना, पिछड़ा वर्ग संयुक्त संघर्ष मोर्चा और पटेल नव निर्माण सेना के लोग शामिल होंगे।
डॉयल 100 कर्मियों पर हो एफआईआर
लोगों का कहना है कि अपहरण के वारदात में डॉयल 100 के पुलिसकर्मियों के भी मिले होने की आशंका है। दोनों की 15 दिनों की कॉल डिटेल निकलवाई जाए और एफआईआर दर्ज कर जांच कराई जाए। ज्ञापन सौपनें में कुर्मी समाज के जिलाध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, जिला उपाध्यक्ष सेवालाल, सीताराम, बसंत लाल, नंदकिशोर, रामखिलावन, भगवत, गणेश प्रसाद आदि शामिल रहे।

Home / Panna / Panna kidnapping case: कुर्मी-क्षत्रिय समाज का फूटा आक्रोश, कलेक्ट्रेट के बाहर किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो