scriptकार्यक्रम में खाना-पानी नहीं मिलने पर भड़के किसान, रोका विधायक का रास्ता, जानिए फिर आगे क्या हुआ | Panna Pramukh Sammelan | Patrika News
पन्ना

कार्यक्रम में खाना-पानी नहीं मिलने पर भड़के किसान, रोका विधायक का रास्ता, जानिए फिर आगे क्या हुआ

कार्यक्रम में खाना-पानी नहीं मिलने पर भड़के किसान, रोका विधायक का रास्ता, जानिए फिर आगे क्या हुआ

पन्नाFeb 28, 2019 / 01:36 am

Bajrangi rathore

Panna Pramukh Sammelan

Panna Pramukh Sammelan

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के गुनौर में जय किसान ऋण माफी योजना का शुभारंभ तहसील स्तरीय जनपद पंचायत के प्रांगण में किया गया। इसमें मुख्य अतिथि विधायक शिवदयाल बागरी रहे। कार्यक्रम में भोजन-पानी नहीं मिलने पर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और विधायक का रास्ता रोक लिया। किसानों का कहना था कि सुबह से कार्यक्रम में बुला लिया गया, लेकिन पीने तक के लिए पानी की भी व्यवस्था नहीं गई थी।
इसी से गुस्साए किसानों ने कार्यक्रम समाप्ति के बाद विधायक का रास्ता रोक लिया और प्रदर्शन करने लगे। कार्यक्रम में विधायक शिवदयाल बागरी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने वचन दिया है कि प्रदेश के हर किसान का दो लाख तक का कर्ज माफ करेंगे।
मैं वचन देता हूं कि वह तय समय सीमा में पूरा किया जाएगा। इस मौके पर अजय वीर सिंह, बृज मोहन प्रसाद तिवारी, जय नरेश द्विवेदी, देवेंद्र, आनंद शुक्ला, आनंद पटेरिया, कुलदीप सिंह, डॉ जैन, कल्लू पटेल, संजय पटेल आदि उपस्थित रहे।
किसानों ने सम्मान को लेकर भी उठाए सवाल

कार्यक्रम में आए किसानों ने गुस्सा विधायक के सामने दिखाया। कहा कि जब जय किसान सम्मान सम्मेलन रखा गया था तो पानी तक की व्यवस्था नहीं की गई। यह किस प्रकार का सम्मान है किसानों का। किसानों ने विधायक की गाड़ी रोककर शिकायत की कि यहां का स्थानीय प्रशासन मनमानी कर रहा है ।
कार्यक्रम में किसी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं रही। ना तो घंटों बैठे किसानों के लिए खाने की व्यवस्था थी और ना ही पानी की। अब ऐसे में किसानों को बुलाकर एक प्रकार से अपमान किया गया है। विधायक को किसानों को शांत करने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।
स्थानीय प्रशासन पर आरोप

कार्यक्रम के दौरान किसानों को पानी नहीं मिलने की वजह से काफी नाराज हो गए और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जिन-जिन अधिकारियों ने कार्यक्रम की अगुवाई की है उन्होंने जमकर मनमानी की है। उनको मालूम था कि यहां पर हजारों किसाना आने वाले हैं तो व्यवस्था क्यों नहीं की गई।
यहां पर आए किसानों को पीने के लिए पानी तक नहीं मिला। जब किसानों ने इसका विरोध किया तो कहीं जाकर प्रशासन की तरफ से सौ पैकेट खाने के मंगवाए गए। सैकड़ों लोग बिना खाना खाए भूखे ही घर लौट गए।
जिले में पानी का संकट

कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में पानी की समस्या से जनता को निजात दिलाने के लिए कहा था, लेकिन जब कांग्रेस के विधायक अपनी सरकार के प्रमुख कार्यक्रम में पेयजल उपलब्ध नहीं करा पाए बवाल मच गया। अब ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि जब कांग्रेस के विधायक अपनी सरकार की सबसे बड़ी योजना में इस प्रकार की व्यवस्था तक नहीं कर पाए तो आम जनता तक कैसे पानी पहुंचा पाएंगे।
गुनौर में जहां बुधवार को जय किसान ऋण माफी के प्रमाणपत्र वितरण करने का कार्यक्रम किया गया था वही पानी को लेकर किसानों ने विवाद खड़ा कर दिया और कांग्रेस विधायक का रास्ता रोक लिया।
7609 कृषक फसल ऋण माफी में पात्र मिले

अजयगढ़। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत छोटी फील्ड में शिवदयाल बागरी विधायक गुनौर के मुख्य आतिथ्य एवं शिवजीत सिंह की अध्यक्षता में किसानों को ऋण वितरण किए गए। तहसील में 7609 कृषक फसल ऋण माफी में पात्र पाए गए, इनमें 3306 कृषक नेशनल बैंक स्टेट बैंक, सेंट्रल बैंक एवं मध्यांचल ग्रामीण बैंक के हैं।
4303 कृषक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की कुल 14 समितियों के हैं। इस कार्यक्रम को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गर्ग, आनन्द शुक्ला ने भी संबोधित किया। विधायक ने तहसील में प्रथम चरण में 14 गौशालाएं खोले जाने की बात कही एवं अधिकारी-कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा किसान की छोटी-छोटी जायज समस्याओं को तत्काल निपटाएं उन्हें अनावश्यक परेशान न करें।
कांग्रेस की सरकार किसानों, गरीबों की सरकार है। मुख्यमंत्री ने वादे के मुताबिक कृषकों का कर्ज माफ किया। कार्यक्रमं मे एसडीएम जेएस बघेल, एसडीओपी इसरार मंसूरी, तहसीलदार अतुल सोनी, एसके मिश्रा, जनमेंजय अरजरिया, मो अबरार, शेख मोहम्मद, युनस खान, विशाल यादव, सगीर बेग आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Home / Panna / कार्यक्रम में खाना-पानी नहीं मिलने पर भड़के किसान, रोका विधायक का रास्ता, जानिए फिर आगे क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो