scriptPolice caught a virtual coin of 13 lakhs | IPL betting : पुलिस ने पकड़ा 13 लाख का वर्चुअल कॉइन | Patrika News

IPL betting : पुलिस ने पकड़ा 13 लाख का वर्चुअल कॉइन

अजयगढ़ छोटा बस स्टैंड में चल रहा था आइपीएल सट्टा, युवक धराया, पुलिस की इस सीजन की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

पन्ना

Published: May 02, 2022 02:10:42 am

पन्ना़. जिले की अजयगढ़ थाने की पुलिस ने आइपीएल के मैचों में सट्टा लगवाते हुए एक युवक को अजयगढ़ के छोटा बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। आरोपी के मोबाइल में 13 लाख रुपए से अधिक कीमत के वर्चुअल कॉइन पाए गए हैं। पुलिस ने मामले में आरोपी का मोबाइल भी जब्त कर लिया है।
थाना प्रभारी अजयगढ़ हरीसिंह ठाकुर ने बताया, मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि छोटा बस स्टैंड अजयगढ़ में एक व्यक्ति रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु व गुजरात टाइटंस के बीच चल रहे आइपीएल क्रिकेट मैच में मोबाइल के माध्यम से आइपीएल सट्टा खिलवा रहा है। एसपीपन्ना निर्देशन में सूचना की तस्दीक कराकर तत्काल कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। थाना प्रभारी हरी सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम सायबर सेल पन्ना द्वारा प्राप्त जानकारी एवं मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर जाकर देखा तो एक संदिग्ध व्यक्ति छोटे बस स्टैंड अजयगढ़ में बैठा दिखा। जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर पूछताछ की। जिसके द्वारा अपना नाम पता विनय जडिय़ा पिता कृपाशंकर जडिय़ा (29) निवासी अजयगढ़ बताया।
IPL betting
IPL betting
टूर्नामेंट के साथ ही शुरू हो जाता है कारोबार
आइपीएल के मैचों पर सट्टे का कारोबार टूर्नामेंट के शुरुआत के साथ ही शुरू हो जाता है। यही कारण है कि हर साल पुलिस द्वारा आइपीएल के मैचों में सट्टा खिलाने वालों को पकड़ा जा रहा है। इस सीजन में भी इस कार्रवाई के पूर्व सट्टा खिलाने वालों को पकड़ा जा चुका है। यह इस सीजन की दूसरी बड़ी कार्रवाई रही।
कार्रवाई में यह हुआ बरामद
थाना प्रभारी के अनुसार पूछताछ में आरोपी युवक ने आइपीएल सट्टा खिलाने की बात को स्वीकार किया है। बताया कि आइपीएल सट्टा खिलाने के लिए उसके पास एजेंट आइडी है। इसमें क्लाइंट आइडी बनाकर क्लाइंटों को जोड़कर अपनी एजेंट आइडी से रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु विरुद्ध गुजरात टाइटन्स के बीच चल रहे आइपीएल क्रिकेट मैच मे हार-जीत का दांव लगाकर सट्टा खिलवा रहा था। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त का मोबाइल चेक करने पर उसके पास एजेंट आइडी में 13 लाख 07 हजार 583 वर्चुअल क्वाइन मिले। इनमें प्रत्येक क्वाइन की कीमत एक रुपए के बराबर है। साथ ही आरोपी के कब्जे से नगद 4 हजार 500 रुपए नकदी, 1 मोबाइल कीमती करीब 15 हजार रुपए बरामद किए गए। आरोपी के खिलाफ सट्टा अधिनियम के तहत अपराध कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया। कार्रवाई में स्मिता सिंह बघेल, सर्वेंद्र कुमार, पुलिस साइबर सेल टीम पन्ना से नीरज रैकवार, राहुल सिंह बघेल, आशीष अवस्थी, धर्मेन्द्र सिंह, राहुल पांडेय का सराहनीय योगदान रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.