scriptIPL betting : पुलिस ने पकड़ा 13 लाख का वर्चुअल कॉइन | Police caught a virtual coin of 13 lakhs | Patrika News
पन्ना

IPL betting : पुलिस ने पकड़ा 13 लाख का वर्चुअल कॉइन

अजयगढ़ छोटा बस स्टैंड में चल रहा था आइपीएल सट्टा, युवक धराया, पुलिस की इस सीजन की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

पन्नाMay 02, 2022 / 02:10 am

Balmukund Dwivedi

IPL betting

IPL betting

पन्ना़. जिले की अजयगढ़ थाने की पुलिस ने आइपीएल के मैचों में सट्टा लगवाते हुए एक युवक को अजयगढ़ के छोटा बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। आरोपी के मोबाइल में 13 लाख रुपए से अधिक कीमत के वर्चुअल कॉइन पाए गए हैं। पुलिस ने मामले में आरोपी का मोबाइल भी जब्त कर लिया है।
थाना प्रभारी अजयगढ़ हरीसिंह ठाकुर ने बताया, मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि छोटा बस स्टैंड अजयगढ़ में एक व्यक्ति रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु व गुजरात टाइटंस के बीच चल रहे आइपीएल क्रिकेट मैच में मोबाइल के माध्यम से आइपीएल सट्टा खिलवा रहा है। एसपीपन्ना निर्देशन में सूचना की तस्दीक कराकर तत्काल कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया। थाना प्रभारी हरी सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम सायबर सेल पन्ना द्वारा प्राप्त जानकारी एवं मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर जाकर देखा तो एक संदिग्ध व्यक्ति छोटे बस स्टैंड अजयगढ़ में बैठा दिखा। जिसे पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर पूछताछ की। जिसके द्वारा अपना नाम पता विनय जडिय़ा पिता कृपाशंकर जडिय़ा (29) निवासी अजयगढ़ बताया।
टूर्नामेंट के साथ ही शुरू हो जाता है कारोबार
आइपीएल के मैचों पर सट्टे का कारोबार टूर्नामेंट के शुरुआत के साथ ही शुरू हो जाता है। यही कारण है कि हर साल पुलिस द्वारा आइपीएल के मैचों में सट्टा खिलाने वालों को पकड़ा जा रहा है। इस सीजन में भी इस कार्रवाई के पूर्व सट्टा खिलाने वालों को पकड़ा जा चुका है। यह इस सीजन की दूसरी बड़ी कार्रवाई रही।
कार्रवाई में यह हुआ बरामद
थाना प्रभारी के अनुसार पूछताछ में आरोपी युवक ने आइपीएल सट्टा खिलाने की बात को स्वीकार किया है। बताया कि आइपीएल सट्टा खिलाने के लिए उसके पास एजेंट आइडी है। इसमें क्लाइंट आइडी बनाकर क्लाइंटों को जोड़कर अपनी एजेंट आइडी से रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु विरुद्ध गुजरात टाइटन्स के बीच चल रहे आइपीएल क्रिकेट मैच मे हार-जीत का दांव लगाकर सट्टा खिलवा रहा था। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त का मोबाइल चेक करने पर उसके पास एजेंट आइडी में 13 लाख 07 हजार 583 वर्चुअल क्वाइन मिले। इनमें प्रत्येक क्वाइन की कीमत एक रुपए के बराबर है। साथ ही आरोपी के कब्जे से नगद 4 हजार 500 रुपए नकदी, 1 मोबाइल कीमती करीब 15 हजार रुपए बरामद किए गए। आरोपी के खिलाफ सट्टा अधिनियम के तहत अपराध कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया। कार्रवाई में स्मिता सिंह बघेल, सर्वेंद्र कुमार, पुलिस साइबर सेल टीम पन्ना से नीरज रैकवार, राहुल सिंह बघेल, आशीष अवस्थी, धर्मेन्द्र सिंह, राहुल पांडेय का सराहनीय योगदान रहा।

Home / Panna / IPL betting : पुलिस ने पकड़ा 13 लाख का वर्चुअल कॉइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो