scriptपुल इतना छोटा कि बैलेंस बिगड़ते ही नीचे ही गिर गया टैक्टर | tractor fall from bridge in Panna madhya pradesh | Patrika News
पन्ना

पुल इतना छोटा कि बैलेंस बिगड़ते ही नीचे ही गिर गया टैक्टर

मप्र के पन्ना जिले के ग्राम पंचायत सिरस्वाहा में पुल इतना कम चौड़़ा है कि एक वाहन निकलने पर भी उसके गिरने का डर बना रहता है।

पन्नाOct 09, 2017 / 01:57 pm

Bajrangi rathore

tractor fall from bridge in Panna madhya pradesh

tractor fall from bridge in Panna madhya pradesh

बृजपुर। पन्ना जिले के ग्राम पंचायत सिरस्वाहा में अकला वाटर शेड समिति द्वारा निर्मित पुल इतना कम चौड़़ा है कि एक वाहन निकलने पर भी उसके गिरने का डर बना रहता है। इसको लेकर ग्रामीण कई बार विरोध भी दर्ज करा चुके हैं, इसके बाद भी पुल की चौड़ाई नहीं बढ़ाई गई।
रविवार को एक ट्रैक्टर पुल के नीचे नाले में गिर गया। ट्रैक्टर को नाले से बाहर निकालने के लिए जेसीबी बुलानी पड़ी। गौरतलब है कि पुल निर्माण में भारी गड़बड़ी की गई थी। बनने के बाद पहली ही बारिश में पुल बह गया था। इससे समिति द्वारा दोबारा पुल की मरम्मत करने के दौरान इसकी चौड़ाई बहुत कम कर दी गई है। हाल यह है कि यहां एक समय में एक चार पहिया वाहन भी निकलना मुश्किल हो रहा है।
रविवार को ग्राम हजारा निवासी धर्मेद्र कुमार पुल से टै्रक्टर निकाल रहा थ कि अचानक संतुलन बिगडऩे से ट्रैक्टर पुल से नीचे नाले में जा गिरा। जेसीबी बुलाकर ट्रैक्टर को बाहर निकलवाना पड़ा।

आवारा मवेशियों से नहीं राहत
पन्ना जिला मुख्यालय में बाइपास पर बीते माह कैबिनेट मंत्री द्वारा गौसदन का उद्घाटन करते हुए कहा गया था कि अब शहर के लोगोंं को आवारा मवेशियों की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। गौसदन का उद्घाटन हुए करीब एक माह होने को हैं, इसके बाद भी अभी तक शहर में आवारा मवेशियों की संख्या में कमी नहीं दिख रही है। पहले की तरह ही शहर के हर गली-चौराहे में मवेशियों को देखा जा सकता है।
व्यवस्थित नहीं शहर का साप्ताहिक बाजार
पन्ना शहर में प्रति रविवार को लगने वाला साप्ताहिक बाजार अभी तक व्यवस्थित नहीं हो पाया है। यहां करीब एक हजार छोटी-बड़ी दुकानें लगती हैं। ये कोतवाली के पास से शुरू हो जाती हैं जो पॉवर हाउस चौराहे तक पहुंचती हैं। दूसरी ओर बल्देवजी मंदिर के पास से शुरू होती हैं तो पुरातत्व कार्यालय की गली में सभी जगह लगती हैं। यहां लगने वाली दुकानों से बैठकी के नाम पर वसूली तो की जाती है लेकिन उन्हें किसी प्रकार की सुविधाएं नहीं दी जाती है।

Home / Panna / पुल इतना छोटा कि बैलेंस बिगड़ते ही नीचे ही गिर गया टैक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो