scriptBihar news: 10 विदेशी नागरिकों और 2 गाइड्स को गिरफ्तार किया गया | 10 foreign nationals and 2 guides arrested | Patrika News
पटना

Bihar news: 10 विदेशी नागरिकों और 2 गाइड्स को गिरफ्तार किया गया

राजधानी पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के मस्जिद में ठहरे हुए 12 नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में दस लोग किर्गिस्तान के हैं और बाकी दो लोग गाइड बताए जा रहे हैं।

पटनाMar 23, 2020 / 06:49 pm

Navneet Sharma

Bihar news: 10 विदेशी नागरिकों और 2 गाइड्स को गिरफ्तार किया गया

Bihar news: 10 विदेशी नागरिकों और 2 गाइड्स को गिरफ्तार किया गया

पटना. राजधानी पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के मस्जिद में ठहरे हुए 12 नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में दस लोग किर्गिस्तान के हैं और बाकी दो लोग गाइड बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोग मस्जिद बन्द करने की मांग कर रहे हैं। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से आमलोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये बिहार सरकार ने तत्काल प्रभाव से बिहार के सभी शहरों को लॉक डाउन कर दिया है।

रविवार को पटना में कोरोना से हुई एक मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उच्चस्तरीय बैठक कर हालात का जायजा लेने के बाद यह फैसला लिया। मुख्यमंत्री ने संदेश जारी कर इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से फिलहाल 31 मार्च 2020 तक के लिये सभी जिला मुख्यालयों, सभी अनुमंडल मुख्यालयों, सभी प्रखंड मुख्यालयों एवं सभी नगर निकायों के लॉक डाउन का निर्णय लिया गया है। निजी प्रतिष्ठानों, निजी कार्यालयों एवं सार्वजनिक परिवहन पूर्णत: बंद रहेंगे।

परंतु, आवश्यक एवं अनिवार्य सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठानों यथा चिकित्सा सेवाओं, खाद्यान्न एवं किराने के प्रतिष्ठान, दवा की दुकानों, डेयरी एवं डेयरी से संबंधित प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप एवं सीएनजी स्टेशन, बैंकिंग एवं एटीएम, पोस्ट ऑफिस तथा प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया आदि सेवाओं एवं इन सेवाओं के लिये उपयोग किये जा रहे वाहनों को इस आदेश की परिधि से बाहर रखा गया है।

Home / Patna / Bihar news: 10 विदेशी नागरिकों और 2 गाइड्स को गिरफ्तार किया गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो