scriptबेलगाम दौड़ रही बसें!…ओवरटेक करने के चक्कर में खाई में जा गिरी बस, चार की मौत, कई घायल | 4 died in bus accident in nalanda | Patrika News
पटना

बेलगाम दौड़ रही बसें!…ओवरटेक करने के चक्कर में खाई में जा गिरी बस, चार की मौत, कई घायल

उत्तेजित गांववासियों ने बस में आग लगा दी

पटनाFeb 04, 2019 / 06:23 pm

Prateek

bus accident

bus accident

(पटना,नालंदा): हाजीपुरा में रविवार को हुई रेल दुर्घटना को लोग अभी भुला भी नहीं पाए थे कि प्रदेश में सोमवार को हुए एक और हादसे ने लोगों को हिला दिया। नालंदा में सवारियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में चार लोगों की जान चली गई जबकि कई लोग घायल हो गए।


मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा जिले के हिलसा अनुमंडल के चिकसौरा गांव के निकट हुआ। बस यहां से गुजर रही थी तभी चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया। बस अनियंत्रित होकर 24 फीट गहरी खाई में पलट गई। बस के खाई में गिरते ही स्थानीय लोगों का वहां जमावड़ा लग गया। गांव वालों ने बस से घायल यात्रियों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया। उत्तेजित गांववासियों ने बस में आग लगा दी। बस की आग बुझाने पहुंचे फायर ब्रिगेड वालों को भी ग्रामीणों ने खदेड़ भगाया। बताया जा रहा है कि दूसरी गाड़ी को ओवरटेक करने के चक्कर में बस के चालक ने संतुलन खो दिया जिससे बस खाई में जा गिरी। बता दें कि इन इलाकों में सिर्फ प्राइवेट बसें चलती हैं जो सवारी बिठाने के चक्कर में बेतरतीबी से दूसरों को ओवरटेक करते हैं।इन पर प्रशासन भी शिकंजा नहीं कस पाता है।


उल्लेखनीयहै कि सोमवार को राधिकापुर-नई दिल्ली सीमांचल एक्सप्रेस पूर्व मध्य रेलवे के हाजीपुर बछवाड़ा रेल खंड पर तड़के 3.58 बजे सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के पास हादसे का शिकार हो गई थी। ट्रेन की 11 बोगियां बेपटरी हो गईं। हादसे में सात लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। घटना से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया था। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ—साथ रेलवे के राहत और बचाव दल ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान चलाया और फंसे हुुए यात्रियों व घायलों को बाहर निकाला।

Home / Patna / बेलगाम दौड़ रही बसें!…ओवरटेक करने के चक्कर में खाई में जा गिरी बस, चार की मौत, कई घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो