बाबा बैद्यनाथ धामः श्रावणी मेले के दौरान छत्तीसगढ़ के नेताओं पर नक्सली हमले का खतरा

बाबा बैद्यनाथ धामः श्रावणी मेले के दौरान छत्तीसगढ़ के नेताओं पर नक्सली हमले का खतरा

Brijesh Singh | Updated: 03 Jul 2019, 06:17:26 PM (IST) Patna, Bihar, India

Baba Baidyanath Dhaam: हर साल कामना ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ धाम में लाखों कांवरिये जलाभिषेक करने आते हैं। कांवरिया पथ पर पैदल 105 किमी चलकर कई राजनेता भी पहुंचते हैं। नक्सली छत्तीसगढ़ के शीर्ष नेताओं को निशाना बनाने की योजना में जुटे हुए बताए जा रहे हैं।

पटना, (प्रियरंजन भारती)। विश्व प्रसिद्ध बाबा बैद्यनाथ धाम ( Baba Baidyanath Dhaam ) में 17 जुलाई से शुरू हो रहे श्रावणी मेले के दौरान कांवरिया पथ ( Kawariya Road ) पर भाकपा माओवादी नक्सली ( Naxalite ) किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने में जुटे हैं। नक्सलियों की साजिश की आहट मिलते ही क्षेत्र में सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी शीर्ष नक्सली कमांडर छत्तीसगढ़ के नेताओं को निशाना बनाने की रणनीति पर चल रहे हैं। इस बाबत छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh ) के शीर्ष नक्सली नेताओं ने बिहार-झारखंड ( Bihar-Jharkhand ) में गुरिल्ला जोन बनाने में जुटे नक्सली कमांडरों को खुफिया संदेश भेजा है।

 

खुफिया सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के शीर्ष नक्सली नेताओं ने गिरीडीह के जंगलों में प्रवास कर रहे कमांडरों को संदेश भेजकर काम में जुट जाने के आदेश दिए हैं। इस काम में असफल होने पर नक्सली टार्गेट वाले नेताओं पर जानलेवा हमले भी कर सकते हैं। गौरतलब है कि श्रावणी मेले ( shrawani mela ) में छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय और पूर्व मंत्री रामप्रसाद पैकरा हर साल भागलपुर के सुल्तागंज से उत्तरवाहिनी गंगा का जल कांवर में भरकर 105 किमी कांवरिया पथ पर पैदल चलते हुए लाखों कांवरियों की तरह बाबा बैद्यनाथधाम पहुंचते और कामना ज्योतिर्लिंग पर इसे अर्पित करते हैं।

 

जानकारी के मुताबिक भागलपुर स्थित सुल्तागंज से झारखंड के देवघर तक कांवरिया पथ पर कटोरिया के पहाड़ी इलाकों में नक्सलियों की हलचल बढ़ी है। गिरीडीह के जंगलों में जमुई के चकरा पत्थर इलाके के आसपास डेरा डाल चुके नक्सलियों ने इसे लेकर भागलपुर, मुंगेर और बांका क्षेत्र से गुजरने वाले कांवरिया पथ की रेकी भी कर ली है। 29 जून को कांवरिया पथ पर मुंगेर के तारापुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर के पास सोनरवा गांव में एक शक्तिशाली आइईडी बरामद ( IED Seized ) होने के बाद सुरक्षा बलों के होश उड़े हुए हैं। सुरक्षा बल इसके नक्सली कनेक्शन खंगालने में जुटे हैं। साथ ही बेहद सतर्कता बरत रहे है।

 

बिहार से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned