scriptबिहार के विभिन्न हिस्सों में भाजपा का उपवास, केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों ने की अगुआई | BJP leaders did fast in different parts of Bihar | Patrika News
पटना

बिहार के विभिन्न हिस्सों में भाजपा का उपवास, केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों ने की अगुआई

बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में भाजपा नेताओं द्धारा अनशन और उपवास किया जा रहा है।

पटनाApr 12, 2018 / 04:01 pm

Prateek

bjp on upwas

bjp on upwas

(बिहार/पटना): संसद सत्र को लगातार बाधित कर कामकाज नहीं होने देने के कांग्रेस के रवैये के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ देते हुए बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में अनशन और उपवास किया जा रहा है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों ने इसकी अगुआई की।

संसद के बाधित होने से नहीं लाए जा सके कई जरूरी विधेयक- केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

पटना में उपवास का नेतृत्व कर रहे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि संसद के सत्र को एक महीने तक लगातार बाधित करने का कांग्रेस ने जो कार्य किया वह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे देश के विकास के लिए लाए जाने वाले कई विधेयक नहीं पास कराए जा सके। इसमें बिहार के विकास से जुडे़ कई बिल भी नहीं पारित हो सके। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बिहार को हरसंभव मदद कर रही है।

छोले-भटूरे खाकर उपवास कर कांग्रेस नेताओं ने किया राजनीति का उपहास- गिरिराज सिंह

उधर नवादा में केंद्रीय मंत्री और भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी सरकार को निशाने पर रखने वाली कांग्रेस ने दलितों के लिए आखिर किया क्या है? हमारी सरकार ने दलितों के लिए कई काम किये।गिरिराज सिंह ने कहा कि छोले-भटूरे खाकर उपवास करने वाले कांग्रेसी नेताओं ने राजनीति का उपहास किया है। भाजपा उसके जवाब में उपवास नहीं कर रही। कांग्रेस ने बेवजह हंगामा कर संसद नहीं चलने दी और लोकतंत्र की हत्या कर डाली है। हम इस अभियान के जरिये उसकी मंशा को उजागर कर रहे हैं। राबड़ी देवी के घर से सुरक्षा हटाने की बात पर गिरिराज सिंह ने कहा कि सीबीआई कार्रवाई को मुद्दा बनाकर लालू यादव का परिवार सहानुभूति लेने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षा देना प्रशासन का काम है। इससे किसी का कोई लेना-देना नहीं।

पटना के पालीगंज बाजार में उपवास पर बैठे केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि संसद को लगातार बाधित करना कहां की नैतिकता है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद ऐसा पहली बार हुआ कि संसद को इतने लंबे समय तक नहीं चलने दिया गया।

अलग-अलग क्षेत्रों में इन नेताओं ने किया उपवास का नेतृत्व

भाजपा के इस एक दिन के उपवास कार्यक्रम का प्रदेश अध्यक्ष और सांसद नित्यानंद राय ने उजियारपुर में नेतृत्व किया। इसके अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बक्सर और राधामोहन सिंह ने मोतिहारी में नेतृत्व किया। भाजपा के अन्य सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में उपवास पर बैठे। सीपी ठाकुर ने नालंदा में उपवास का नेतृत्व किया।

उपवास को लेकर आरजेडी नेताओं ने भाजपा पर कसा तंज

इस बीच आरजेडी नेताओं ने उपवास कार्यक्रम पर तंज कसते हुए भाजपा की तीखी आलोचना की है। प्रवक्ता शिवानन्द तिवारी ने कहा कि संसद की कार्रवाई नहीं चलने देने का सिलसिला भाजपा ने ही शुरू किया था। उपवास करने के पहले उसे अपने किए का प्रायश्चित देश की जनता से करना चाहिए।

Home / Patna / बिहार के विभिन्न हिस्सों में भाजपा का उपवास, केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों ने की अगुआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो