आगे खिसक गई फिल्म ‘सुपर 30’ की रिलीज डेट

आगे खिसक गई फिल्म ‘सुपर 30’ की रिलीज डेट

Gyanesh Upadhyay | Publish: Jan, 09 2019 05:55:44 PM (IST) | Updated: Jan, 09 2019 05:55:45 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

बिहार के आनंद कुमार के जीवन से प्रभावित-आधारित फिल्म सुपर 30 की रिलीज डेट अभिनेता-निर्देशक-निर्माता के ठंडे उत्साह के कारण टलती जा रही है।

पटना। कोचिंग इंस्टीट्यूट के लिए मशहूर बिहार के गणितज्ञ शिक्षक आनंद कुमार के जीवन से प्रेरित या आधारित फिल्म सुपर 30 का सभी को इंतजार है, यह फिल्म पहले 25 जनवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब मार्च से पहले इसके रिलीज होने की संभावना नहीं है।
मशहूर अभिनेता रितिक रोशन इस फिल्म में आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं। हालांकि आनंद कुमार के दावों को लेकर जो विवाद खड़े हुए हैं, उसके बाद से यह आशंका है कि इस फिल्म को आनंद कुमार के जीवन पर आधारित बायोपिक नहीं कहा जाएगा। इस फिल्म के प्रति रितिक रोशन बहुत उत्साहित थे और उन्होंने आनंद कुमार से कई बार मुलाकात की थी। आनंद कुमार के इंस्टीट्यूट सुपर 30 के दावे पर जब आपत्ति हुई, तब रितिक रोशन के साथ फिल्म के निर्देशक और निर्माता भी चिंतित हुए। बताया जाता है कि रितिक रोशन ने आनंद कुमार को कहा था कि वे अपने सफल छात्रों को लेकर मुंबई आ जाएं, पार्टी दी जाएगी और मीडिया को जवाब दिया जाएगा। हालांकि आनंद कुमार ऐसा नहीं कर पाए, उनके कोचिंग इंस्टीट्यूट का प्रदर्शन उनके दावे के मुताबिक नहीं है।

Read More : ऐसे-ऐसे दिग्गज गणितज्ञ कि जिन पर बन रही हैं फिल्में

फिल्म का उत्साह ठंडा पड़ा
आनंद कुमार के घिर जाने से सुपर 30 फिल्म का जो उत्साह था, वह ठंडा पड़ गया। दूसरी ओर, निर्देशक विकास बहल के मी ठू कैंपन में फंसने पर भी फिल्म के निर्माण पर असर पड़ा। निर्माता कंपनी में फूट पड़ चुकी है और यह उनकी आखिरी फिल्म होगी। वैसे फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई है और पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। निर्माता असमंजस में हैं कि इस फिल्म का प्रचार कैसे किया जाए। जिस तरह से इस फिल्म की घोषणा हुई थी और जिस तरह से हो हल्ले के साथ इसका निर्माण हो रहा था, अब सब ठंडा पड़ गया है।

रिलीज होने लगे फिल्म के निजी ट्रेलर
आनंद कुमार हालांकि हिम्मत नहीं हारे हैं। यू ट्यूब पर सुपर 30 के कुछ ट्रेलर रिलीज हुए हैं, लेकिन इनमें से कोई आधिकारिक नहीं है। यह भी एक नई बात है कि किसी फिल्म के निजी ट्रेलर रिलीज हो रहे हैं। आनंद कुमार पर आरोप लगाने वाले यह मानते हैं कि आनंद कुमार जानबूझकर ऐसे ट्रेलर रिलीज करके फिल्म के निर्माताओं पर दबाव बना रहे हैं, ताकि फिल्म को बायोपिक फिल्म ही कहा जाए। बायोपिक फिल्म को इतिहास माना जाता है, आनंद कुमार यह नहीं चाहेंगे कि उनकी कहानी को गप या काल्पनिक घोषित किया जाए। हालांकि उनको लेकर विवाद ऐसा है कि वे खुलकर सामने भी नहीं आ रहे हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned