scriptभागलपुर: जैन मुनि ने की आत्महत्या | jain muni committed suicide in bhagalpur | Patrika News
पटना

भागलपुर: जैन मुनि ने की आत्महत्या

पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है…

पटनाOct 31, 2018 / 02:07 pm

Prateek

(पटना,भागलपुर): चंपानगर स्थित दिगंबर जैन सिद्ध मंदिर में जैन मुनि विप्रन सागर जी महाराज ने गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। उनका शव कमरा नं तीन के भीतर पलंग पर फंदे से लगा पाया गया।

 

सुसाइड नोट में लिखी यह बात

सूचना पाकर पहुंची पुलिस को शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। सिटी डीएसपी राजवंश सिंह ने बताया कि कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ।इसमें मुनि ने स्वेच्छा से प्राण त्यागने की बात लिखी है।


डीएसपी ने बताया कि मंगलवार भोजन के बाद मुनि अपने कक्ष में गए और दरवाजा बंद कर लिया। शाम तक दरवाजा नहीं खुलने पर भक्तों ने उन्हें आवाज दी पर कोई उत्तर नहीं मिला। पुलिस सूचना पाकर पहुंची तो दृश्य देख अवाक रह गई। पुलिस ने जैन मुनि के शव को बरामद किया और जांच के लिए ले जाने लगी। जैन मुनि के भक्तों ने शव को जांच के लिए भेजने से रोकते हुए विरोध भी किया। समर्थक पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे। बड़ी मुश्किल से शव को अस्पताल भेजा जा सका। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।


बता दें कि चंपानगर दिगंबर जैन संप्रदाय के दसवें तीर्थंकर वासूपूज्य जी महाराज का जन्मस्थल है। दिगंबर जैन सिद्ध मंदिर में मुनि विप्रन सागर जी महाराज लंबे समय से कमरा नं.तीन में रहकर साधनारत थे।

Home / Patna / भागलपुर: जैन मुनि ने की आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो