scriptपटना विवि छात्रसंघ चुनावः नीतीश कुमार ने पीके के सहारे नए खेल शुरू किए | jdu leader mohit prakash won president post in PUSU eletion | Patrika News
पटना

पटना विवि छात्रसंघ चुनावः नीतीश कुमार ने पीके के सहारे नए खेल शुरू किए

जानकार बताते हैं कि पीके ने पहली बाजी पीयू छात्र संघ चुनाव में भाजपा से छीनी है…

पटनाDec 06, 2018 / 05:07 pm

Prateek

(पत्रिका ब्यूरो,पटना): पटना विवि छात्रसंघ चुनाव के नतीजों ने जदयू को भाजपा और संघ घराने पर बढ़त ही नहीं दी, बल्कि नए और साफ संकेत भी दिए। प्रशांत किशोर ने वीसी से बंद कमरे में घंटों मिलकर क्या गुल खिलाया होगा, यह अब साफ दिख गया। एक दिन पहले तक जदयू का नामलेवा नहीं होने के बावजूद अध्यक्ष पद पर जदयू के मोहित प्रकाश ने विद्यार्थी परिषद के अभिनव कुमार को बारह सौ वोटों से पराजित कर दिया। हालांकि तीन अन्य पदों पर परिषद प्रत्याशी की जीत हुई। महत्वपूर्ण यह है कि पीके ने नीतीश कुमार का चुनावी डंका बजाने की संकल्पयात्रा में पहला पड़ाव भाजपा की सहयोगी विद्यार्थी परिषद को पटखनी देकर पार किया। इसके लिए पीके खूब विवादों में घिरे। वीसी से आचार संहिता तोड़ दफ्तर में मिलने पहुंचे तो छात्र संगठनों ने घेराव कर गाड़ी पर पथराव किए।


इससे पहले परिषद के पूर्व कार्यकर्ता रहे छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज को जदयू में शामिल कराया। दिव्यांशु पर प्रचार के दौरान हमले हुए तो परिषद के नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करवाई और छात्रावासों में रेड करवाई। पीके ने सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि महिला कॉलेजों के प्रिंसिपल से मिलकर साम-दाम, दंड-भेद की नीतियों का इस्तेमाल करते हुए मतदान को पक्ष में करने की जुगत लगाई। इन सब से बदनामी हुई, तो सरकार ने मामले को दूसरा मोड़ देते हुए ध्यान बांटने के लिए तेजस्वी के बंगले का मुद्दा उठवा दिया और नीतीश खुद यात्रा पर निकल गए।


जानकार बताते हैं कि पीके ने पहली बाजी पीयू छात्र संघ चुनाव में भाजपा से छीनी है। जानकार यह भी बताने से नहीं चूक रहे कि भाजपा से बराबरी की सीटें लोकसभा चुनावों में झटक कर जदयू के ये नेता भाजपा को नुकसान पहुंचाने से नहीं चूकने वाले। अधिक सीटों पर अपनी जीत दर्ज करवाएंगे और वक्त आने पर भाजपा को दुलत्ती मारने से भी नहीं चूकेंगे। भाजपा को मुकाबले में घेरने के लिए ऐसे मुद्दे भी उभारने से नही चूकेंगे कि आरजेडी की लोकप्रियता बढ़े।

Home / Patna / पटना विवि छात्रसंघ चुनावः नीतीश कुमार ने पीके के सहारे नए खेल शुरू किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो