scriptनीतीश कुमार ने केसी त्यागी के बयान से किया किनारा, बताया फालतू बात | Nitish Kumar Called KC Tyagi's Statement Unnecessary | Patrika News
पटना

नीतीश कुमार ने केसी त्यागी के बयान से किया किनारा, बताया फालतू बात

त्यागी के बयानों को नीतीश द्वारा खारिज किए जाने के साथ ही जदयू भाजपा के बीच बयानबाजी तेज होने के आसार बढ़ गए हैं…

पटनाOct 31, 2019 / 04:03 pm

Prateek

नीतीश कुमार ने केसी त्यागी के बयान से किया किनारा, बताया फालतू बात

नीतीश कुमार ने केसी त्यागी के बयान से किया किनारा, बताया फालतू बात

(पटना): जदयू के दूसरी बार अध्यक्ष बने सीएम नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने संबंधी केसी त्यागी के बयान को सिरे से खारिज कर दिया है। सीएम ने यहां कहा कि यह सब फालतू बात है। त्यागी ने पार्टी की राष्ट्रीय परिषद बैठक के बाद जदयू के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना जताई थी। नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। इस तरह कूबयान को उन्होंने फालतू क़रार दिया। त्यागी ने बुद्धवार को कहा था कि अगर संसद में संख्याबल के समानुपातिक हिसाब से जदयू को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में जगह मिले तो पार्टी सरकार में शामिल हो सकती है। हालांकि उन्होंने संख्या के बारे में कुछ नहीं बताया कि जदयू को कितना मंत्री पद चाहिए। त्यागी यह बताने से नहीं चूके कि बिहार में एनडीए सरकार में भाजपा को उपमुख्यमंत्री का पद दिया गया है।


त्यागी के बयानों को नीतीश द्वारा खारिज किए जाने के साथ ही जदयू भाजपा के बीच बयानबाजी तेज होने के आसार बढ़ गए हैं। बता दें कि केंद्र की एनडीए सरकार में एक मंत्री पद दिए जाने को अस्वीकार करते हुए जदयू ने मंत्रिपरिषद में भागीदारी से मना कर दिया था।इसके बाद हुए बिहार के मंत्रिमंडल विस्तार में सिर्फ जदयू के ही मंत्रियों को शपथ दिलाई गई और सहयोगी भाजपा का कोई मंत्री नहीं बनाया गया।


यह भी गौर करने वाली बात है कि नीतीश कुमार लगातार भाजपा के स्टैंड से विपरीत अपना रुख पेश करते आ रहे हैं। तीन तलाक, धारा 370 आदि मसलों पर जदयू भाजपा के रुख से अलग रवैया अपनाती रही। इस बीच उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी नीतीश के प्रबल हिमायती बनकर पेश आते रहे हैं।गिरिराज सिंह के राज्य सरकार के रवैये पर एक ट्वी के जवाब में मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि नरेंद्र मोदी और नीतीश की एकता अटूट है और 2020में फिर शानदार जीत हासिल होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो