scriptविस चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए कल जारी होगी अधिसूचना | Notification will be released tomorrow for phase of the election. | Patrika News
पटना

विस चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए कल जारी होगी अधिसूचना

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए आगामी 30 नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर 6 नवंबर बुधवार को अधिसूचना जारी हो जाएगी।

पटनाNov 04, 2019 / 05:21 pm

Navneet Sharma

विस चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए कल जारी होगी अधिसूचना

विस चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए कल जारी होगी अधिसूचना

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए आगामी 30 नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर 6 नवंबर बुधवार को अधिसूचना जारी हो जाएगी।
पहले चरण के लिए 6 नवंबर को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 13नवंबर तक नामांकन दाखिल किये जा सकेंगे, 14 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 16 नवंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा। 30 नवंबर को मतदान और 23 दिसंबर को मतगणना की तिथि निर्धारित की गयी है।
पहले चरण में जिन 13 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे, उनमें चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मांडर, लातेहार, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छत्तरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर विधानसभा सीट की शामिल है।
पहले चरण में जिन जिलों में चुनाव होने वाले है, उन क्षेत्रों में सारी चुनावी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। आदर्श आचार संहिता के सख्ती से पालन को लेकर जिला निर्वाची पदाधिकारी द्वारा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की जा चुकी है और मतदाता जागरूकता को लेकर व्यापक अभियान शुरुआत की गयी है।

Home / Patna / विस चुनाव के पहले चरण में 13 सीटों के लिए कल जारी होगी अधिसूचना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो