पीएम मोदी ने कहा,'बिहार में विपक्ष का सूपड़ा साफ'

पीएम मोदी ने कहा,'बिहार में विपक्ष का सूपड़ा साफ'
modi

Prateek Saini | Publish: May, 14 2019 05:30:02 PM (IST) Patna, Patna, Bihar, India

प्रधानमंत्री ने सासाराम में कहा कि बिहार में विपक्ष का सूपड़ा पूरी तरह साफ हो चुका है...

(पटना,बक्सर,सासाराम): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बनारस से सटे बिहार के बक्सर और सासाराम में विपक्ष पर जमकर बरसते हुए कहा कि देश अब कांग्रेस से तौबा कर चुका है। कांग्रेस ने सत्ता में रहते पाकिस्तान के आतंकवाद का मुंहतोड़ जवाब नहीं दिया। इसलिए देश उसे कह रहा है,अब बहुत हुआ।


प्रधानमंत्री ने सासाराम में कहा कि बिहार में विपक्ष का सूपड़ा पूरी तरह साफ हो चुका है। हारा हुआ विपक्ष मुझे सिर्फ गालियां दे रहा है। मोदी ने कहा, 'कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर का नाम भी इतिहास से मिटाने की कोशिश की। कांग्रेस ने बाबू जगजीवन राम को भी अपमानित किया। उन्होंने देश का खूब नुकसान किया। ऐसी कांग्रेस के साथ लोकनायक जयप्रकाश नारायण की विरासत संभालने वाले लोग गलबहियां डालकर चल रहे हैं। ये वोट के लिए समाज को बांटने का काम कर रहे हैं।'


मोदी ने कहा कि जनता ने इन्हें पूरी तरह सबक सिखा दिया है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस का परिचय कराते हुए कहा, बस तीन शब्दों में इनका परिचय मिल जाता है-जो हुआ सो हुआ। इनके शासन में घोटाला हुआ सो हुआ। भ्रष्टाचार हुआ सो हुआ। इसलिए देश इन्हें कह रहा है,अब बहुत हुआ।


मोदी ने कहा कि देश पर शासन करने वालों का हिसाब लीजिए। उन लोगों ने देश के गरीबों के लिए कितना किया और अपने परिवार के लिए कितना किया। उन्होंने परिवार और रिश्तेदारों के लिए अकूत संपत्ति बनाई और देश में खूब घोटाले भ्रष्टाचार किया। जबकि मैंने लंबे समय तक गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के बाद आपके आशीर्वाद से पांच सालों तक देश की सत्ता संभाली।उन्होंने कहा,मेरी संपत्ति खुली किताब है।


पीएम ने कहा,ये महामिलावटी लोग समाज के विभाजन पर वोट बटोरते हैं इसलिए बिहार समेत पूर्वोत्तर भारत में विकास की रोशनी नहीं पहुंचने दी। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में तरक्की होगी, तभी देश का संपूर्ण विकास हो पाएगा। उन्होंने कहा, इसीलिए पांच वर्षों के दौरान बिहार समेत पूर्वोत्तर राज्यों के विकास पर अधिक जोर दिया गया।


प्रधानमंत्री ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए बताया कि किस तरह बिहार की तरक्की के लिए अनेक योजनाऐं शुरु की गयीं। मोदी ने कहा कि छह चरणों के चुनाव में विरोधी पूरी तरह पस्त हो चुके हैं। इसलिए इनका गुस्सा सातवें आसमान पर है। ये लोग मोदी को सिर्फ गालियां देने में लगे हुए हैं। कहा कि ये लोग एक मजबूर और खिचड़ी सरकार के चक्कर में थे। देश को लूटने का लाइसेंस चाहते थे। लेकिन इस चौकीदार ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबेरे वायुसेना के हवाई अड्डे बिहटा पहुंचे और यहां से हेलिकॉप्टर से बक्सर के लिए प्रस्थान कर गये। बक्सर में केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। अंतिम चरण में सासाराम में मीरा कुमार, आरा में आरके सिंह, पटना साहिब में रविशंकर प्रसाद और पाटलिपुत्र में रामकृपाल यादव की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के पालीगंज में बुद्धवार की सुबह दस बजे चुनावी सभा को संबोधित करने फिर बिहार आएंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned