scriptशहीदों का अंतिम संस्कार, लोगों में गुस्सा, पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी | Shaheed Ratan Kumar Thakur and Sanjay Kumar Sinha Funeral with honor | Patrika News
पटना

शहीदों का अंतिम संस्कार, लोगों में गुस्सा, पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दर्मियान कहा कि भारत अब पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने कहा, अब बहुत हो गया। अब कड़ी कार्रवाई की ज़रूरी है…

पटनाFeb 16, 2019 / 07:20 pm

Prateek

 Funeral

Funeral

(पटना): पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए बिहार के दो जवानों के शव पहुंचते ही पटना हवाई अड्डे पर माहौल गमगीन हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बड़ी संख्या में लोगों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस दौरान भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के जमकर नारे लगे। शहीदों के शव गार्ड ऑफ ऑनर देने के बाद पैतृक घरों को भेजे गए। शहीद संजय कुमार सिन्हा के शव की अंत्येष्टि गंगा में फतुहा के त्रिवेणी घाट पर करने के लिए ले जाई गई। शवयात्रा पैतृक आवास से शुरू हुई। शव यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। संजय कुमार सिन्हा सीआरपीएफ की 176 वीं बटालियन में हेड कांस्टेबल थे। वहीं, शहीद रतन कुमार ठाकुर का शव हेलीकॉप्टर से कहलगांव हवाई अड्डा ले जाया गया। यहां अगुआई करने केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे तथा भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन पहले से मौजूद थे। रतन ठाकुर सीआरपीएफ की 45वीं बटालियन में हवलदार थे।

 

nitish kumar
शहीद को श्रद्धां​जलि देते हुए सीएम नीतीश कुमार IMAGE CREDIT:

राज्य सरकार ने शहीदों के परिजनों को निर्धारित 11 लाख के अलावा 25 लाख रूपए अतिरिक्त प्रदान किए। मुख्यमंत्री ने पटना हवाई अड्डे पर ही मुख्यमंत्री राहत कोष से 25 लाख देने का ऐलान किया। उन्होंने परिवार की हर ज़रूरतें पूरी करने, बच्चों की पढ़ाई और बटियों की शादी के खर्चे सरकार द्वारा किए जाने की घोषणा की। मुआवजे की राशि संबद्ध जिलाधिकारी के जरिए शहीद के परिजनों को सुपुर्द की गई। शेखपुरा की जिलाधिकारी इनायत खान ने दोनों शहीदों की एक-एक बेटी को गोद लेने की घोषणा करते हुए उनकी पढ़ाई और शादी से लेकर जीवन भर का खर्च वहन करने का ऐलान किया।

 

बहुत हो गया, अब कड़ी कार्रवाई जरूरीः नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दर्मियान कहा कि भारत अब पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। उन्होंने कहा, अब बहुत हो गया। अब कड़ी कार्रवाई की ज़रूरी है।

Home / Patna / शहीदों का अंतिम संस्कार, लोगों में गुस्सा, पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो