scriptजेकेके ने तैयार की वर्चुअल आर्ट गैलेरी, डिस्प्ले होगी कलाकृतियां | JKK has prepared a virtual art gallery, will display artworks | Patrika News
पत्रिका प्लस

जेकेके ने तैयार की वर्चुअल आर्ट गैलेरी, डिस्प्ले होगी कलाकृतियां

– लॉकडाउन अवधि में एक से १० मई के बीच बनाई कलाकृतियों की एंट्रीज आमंत्रित क
– लॉक डाउन के दौरान कलाकारों को प्रोत्साहित करने की एक पहल

जयपुरMay 19, 2020 / 02:14 pm

Anurag Trivedi

जेकेके ने तैयार की वर्चुअल आर्ट गैलेरी, डिस्प्ले होगी कलाकृतियां

जेकेके ने तैयार की वर्चुअल आर्ट गैलेरी, डिस्प्ले होगी कलाकृतियां


जयपुर. जवाहर कला केंद्र (जेकेके) की ओर से कोविड-19 महामारी के दौरान जारी लॉकडाउन अवधि में राजस्थान निवासी विजुअल आर्टिस्ट्स के बनाए गए चित्र और प्रिंट एंट्रीज (कोई भी माध्यम) सॉफ्ट कॉपी में आमंत्रित की गई हैं। चयनित कृति को जवाहर कला केंद्र की वेबसाइट की वर्चुअल आर्ट गैलेरी पर डिस्प्ले किया जाएगा। प्रतिभागियों को यह कलाकृति को 1 मई से 10 मई तक बनाया और प्रस्तुत किया जाना होगा। जेकेके की महानिदेशक किरण सोनी गुप्ता बताया कि प्रतिभागियों को अपनी एंट्रीज चार चरणों में प्रस्तुत करनी होंगी।
ऐसे करना होगा कामजानकारी के अनुसार चार चरणों में पहला चरण रेखा चित्र का होगा, दूसरा चरण- 20 प्रतिशत कार्य पूरा होने पर, तीसरा चरण- 50 प्रतिशत कार्य पूरा होने पर और अंतिम चरण- पूरा कार्य समाप्त होने के बाद से है। कृतियों का चयन, गठित चयन समीति की ओर से किया जाएगा। समिति की ओर से चयनित श्रेष्ठ प्रथम कृति के कलाकार को 10 हजार रुपए, द्वितीय श्रेष्ठ कृतियों के 2 कलाकारों को 7 हजार रुपए प्रति कलाकार, तृतीय श्रेष्ठ कृतियों के 3 कलाकारों को 5 हजार रुपए प्रति कलाकार दिए जाएंगे। इसके अलावा 3500 रुपए के 7 सांत्वना पुरस्कार एवं अन्य सभी चयनित प्रतिभागियों को 2500 रुपए प्रति कलाकार दिए जाएंगे। सभी चयनित प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण-पत्र, डिजिटल फॉर्मेट में भी प्रेषित किए जाएंगे।
ऐसे भेजे एंट्रीप्रतिभागी अपनी एंट्री के तहत एक कृति exhibition.jkk@rajasthan.gov.in
पर भेज सकते हैं। कृति का विषय कुछ भी हो सकता है, लेकिन ई-मेल में कृति का शीर्षक विषय, माध्यम, आकार एवं स्वनाम (अंग्रेजी या देवनागरी) की जानकारी भेजना अनिवार्य है। इसके साथ ही प्रतिभागी को बैंक खाते का विवरण मय आईएफएससी कोड का उल्लेख करना भी अनिवार्य है। इसके अलावा आधार कार्ड और पेन कार्ड की प्रति भी भेजनी होगी और यह सत्यापित करना होगा की भेजी गई कृति लॉकडाउन अवधि के दौरान ही बनाई गई है।

Home / Patrika plus / जेकेके ने तैयार की वर्चुअल आर्ट गैलेरी, डिस्प्ले होगी कलाकृतियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो