scriptअतिरिक्त प्रभार पर जेकेके, कलाकार देख रहे हैं राह | JKK on additional charge, artists are looking for a way | Patrika News
पत्रिका प्लस

अतिरिक्त प्रभार पर जेकेके, कलाकार देख रहे हैं राह

महानिदेशक, एडीजी एडमिनेस्ट्रेशन से लेकर एडीजी टेक्निकल तक की पोस्ट पर नियमित नियुक्ति का इंतजार

Jun 30, 2020 / 06:37 pm

Anurag Trivedi

अतिरिक्त प्रभार पर जेकेके, कलाकार देख रहे हैं राह

अतिरिक्त प्रभार पर जेकेके, कलाकार देख रहे हैं राह

जयपुर. जवाहर कला केन्द्र में अब कलाकारों को स्थाई नियुक्ति का इंतजार है। महानिदेशक किरण सोनी गुप्ता के रिटायरमेंट के बाद अब जेकेके का सबसे बड़ा पद भी अतिरिक्त प्रभार में चला गया है। वैसे ही जेकेके में एडीजी एडमिनेस्ट्रेशन भी टूरिज्म डिपार्टमेंट के जॉइंट डायरेक्टर के अधिकारी को अतिरिक्त रूप से दिया गया है और एडीजी टेक्निकल का पद पर भी स्थाई नियुक्ति नहीं हुई है। ऐसे में कलाकारों को उम्मीद है कि जल्द ही जवाहर कला केन्द्र में प्रशासनिक नियुक्तियां मिलेगी और कलाकारों की समस्याओं पर काम हो सकेगा।
इसके अलावा कलाकारों को यह भी उम्मीद बनी हुई है कि डीजी और एडीजी टेक्निकल के पद पर सरकार आर्ट से जुड़े अनुभवी लोगों को नियुक्त करेगी। पिछली सरकार ने इस इन पदों पर कलाकारों को बैठाने का निर्णय लिया था, इसके बाद अभी फिर से आइएएस को डीजी के पद पर लगाया गया था। वहीं एडीजी टेक्निकल पद पर भी नियमानुसार कलाकारों के चयन को लेकर विज्ञापन निकालने का इंतजार चल रहा है। वहीं प्रोग्राम ऑफिसर के पद भी पिछले कई महीनों से खाली पडे है, इनके पद भी केन्द्र के अन्य कर्मचारियों को अतिरिक्त रूप में दिए गए हैं।

Home / Patrika plus / अतिरिक्त प्रभार पर जेकेके, कलाकार देख रहे हैं राह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो