योगा और मेडिटेशन से होती है दिन की शुरुआत: मलायका

— एक्ट्रेस मलायका अरोडा ने शेयर किए अनुभव, रिबॉक के साथ हुआ है जुडाव

By: Anurag Trivedi

Published: 23 Feb 2021, 02:31 PM IST


जयपुर. बॉलीवुड एक्ट्रेस मलायका अरोडा ने फिटनेस, हेल्थ और डेली रूटीन से जुडे अनुभवों को पत्रिका के साथ साझा किया। उन्होंने कहा कि मेरे दिन की शुरुआत सुबह योगा और मेडिटेशन से होती है। उसके बाद फिर बाहर टहलने के लिए जाती हूं। वॉक से वापस लौटकर मैं स्वाद से नहीं सोच-समझकर कुछ खाती हूं। मैं सूरज डूबने से पहले खाना पसंद करती हूं। हर दिन की शुरुआत सकारात्‍मक ऊर्जा और पूरे जोश के साथ करती हूं। इससे मुझे मा‍नसिक रूप से भी स्‍वस्‍थ रहने में मदद मिलती है। उन्होंने वॉकिंग के लिए कहा कि यह हर कद-काठी और वजन के लोगों के लिए फिजिकल एक्टिविटी करने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है। उन लोगों के लिए भी यह अच्छा है जो फिटनेस के सफर में अपनी अलग-अलग मंजिल पर पहुंच चुके हैं।

डाइट सबसे महत्वपूर्ण
मलाइका ने कहा कि मेरा मानना है कि सेहत को बनाए रखने का सबसे अच्छा तरीका है सही तरीके से खाना खायें। एक स्‍वस्‍थ जीवनशैली के लिये 70 प्रतिशत डाइट और 30 प्रतिशत एक्सरसाइज का संतुलन होना चाहिए। अभी मैं रिबॉक के साथ जुडी हूं और सेहत में इनके उत्पादों का मेरे लिए काफी अच्छा योगदान हो रहा है।

जज के सामने आते हैं कई टैलेंट
मलाइका: बिलकुल मुझे रियलिटी शो जज करना बहुत पसंद है। एक जज के तौर पर जब आपको नए टैलेंट को देखने का मौका मिलता है, वह अपने आपमें ही सीखने वाली चीज होती है। उन्होंने कहा कि मैं उन महिलाओं से मैं कहना चाहूंगी, जो फिटनेस के अपने सफर पर हैं, अपने शरीर, दिमाग और आत्मा पर जितनी हो सके मेहनत करें। मैं हर दिन लगभग 60 मिनट फिटनेस को देती हैं।

Malaika Arora
Anurag Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned