scriptजिम्नास्टिक के सफर ने बॉलीवुड तक पहुंचाया- सिद्धार्थ निगम | The journey of gymnastics reaches Bollywood - Siddharth Nigam | Patrika News
पत्रिका प्लस

जिम्नास्टिक के सफर ने बॉलीवुड तक पहुंचाया- सिद्धार्थ निगम

टीवी सीरियल ‘अलादीन’ के प्रमोशन के लिए जयपुर आए एक्टर सिद्धार्थ निगम और स्मिता बंसल, स्मिता ने कहा कि टिकटॉक से बॉलीवुड का सफर तय नहीं होगा, तैयारी के बाद सपनों को पूरा करें

जयपुरFeb 09, 2020 / 05:01 pm

Anurag Trivedi

जिम्नास्टिक के सफर ने बॉलीवुड तक पहुंचाया- सिद्धार्थ निगम

जिम्नास्टिक के सफर ने बॉलीवुड तक पहुंचाया- सिद्धार्थ निगम

जयपुर. ‘बचपन से ही स्पोट्र्स और फिटनेस के प्रति लगाव रहा है। स्पोट्र्स में जिम्नास्टिक को चयन कर इसमें कॅरियर बनाने की ठानी। जब 10 साल का था तब नेशनल गेम के लिए चेन्नई गया था, वहां मेरी परफॉर्मेंस देखने के बाद एक कंपनी ने मुझे एक प्रोजेक्ट से जुडऩे की बात कही। इलाहबाद पहुंचने तक मुझे दिल्ली के लिए कॉल आ गया, मैं कोच के साथ वहां पहुंचा। वहां चारों तरफ कैमरे लगे हुए थे, यह मेरे लिए बिलकुल नया था, लेकिन अच्छा लग रहा था। मैंने कूल अंदाज में लुक टेस्ट दिया। यहां मुझे एड के लिए फाइनल कर लिया गया, यह एड विदेश में लॉन्च हुआ और यह काफी पॉपुलर हुआ। इसको देखने के बाद ही यशराज फिल्म्स से ‘धूम ३Ó का ऑफर मिला। अब तक की मेरी जर्नी बिना ऑडिशन के ही रही है।Ó यह कहना है, एक्टर सिद्धार्थ निगम का। टीवी शो ‘अलादीनÓ के प्रमोशन के लिए जयपुर आए सिद्धार्थ के साथ एक्ट्रेस स्मिता बंसल ने शुक्रवार को झालाना स्थित राजस्थान पत्रिका कार्यालय में विजिट की।
२४ साल का सफर

स्मिता ने बताया कि जब १७ साल की थी, तब सोचा था कि एक्टर ही बनना है। दूर-दूर तक फिल्म इंडस्ट्री में कोई जानकार नहीं था, एेसे में अपनी पहचान बनाना और सपने को पूरा करना आसान नहीं था। आज मुझे इंडस्ट्री में २४ साल हो चुके हैं और टीवी ने ही मुझे पहचान दिलाई है और यही मेरा फस्र्ट लव है। आज के यंगस्टर्स टिकटॉक से फिल्मों में पहुंचना चाहते हैं, जबकि यह भ्रम का दौर है। इसमें भी क्रिएटर्स ही अपना काम कर रहे हैं, बाकी तो सभी फॉलोअर्स है। मुम्बई जाने से पहले पूरी तैयारी करनी होगी और फिर इंडस्ट्री में कदम रखना होगा। मैंने जयुपर में एक्टिंग स्कूल भी डाला हुआ है, जिसमें से एक स्टूडेंट को आयुष्मान खुराना की फिल्म की भी मिल चुकी है।
मम्मी चाहती थी कि मैं टीवी पर दिखूं

सिद्धार्थ ने बताया कि जब भी मैं डांस में या जिम्नास्टिक में मेडल या ट्रॉफी जीतकर आता था, तो टीवी पर इंटरव्यू आया करते थे। यह देखकर मेरी मां बहुत खुश होती थी, वे चाहती थी कि मैं हमेशा टीवी पर दिखाई देता रहूं। जब मुझे टीवी का पहला ऑफर मिला था, तो लगा था कि इसे देखकर मां बहुत खुश होगी। आज ‘अलादीनÓ के रूप में देखकर मम्मी ही सबसे ज्यादा खुश है। स्मिता मैम के साथ बॉन्डिंग बहुत खास हो गई है, वे हमेशा मेरा ध्यान रखती है। इसी वजह से कई बार मम्मी भी यह कहते हुए रूक जाती है कि वहां तेरा ध्यान रखने के लिए स्मिता है।

Home / Patrika plus / जिम्नास्टिक के सफर ने बॉलीवुड तक पहुंचाया- सिद्धार्थ निगम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो