scriptजेल में निरूद्व कैदी को निकला एचआईवी, मचा हड़कंप | 18 hiv positive found in district jail of pilibhit | Patrika News
पीलीभीत

जेल में निरूद्व कैदी को निकला एचआईवी, मचा हड़कंप

जिला जेल के एक बंदी एड्स के लक्षण पाए गए हैं
जांच में बंदी एचआईवी पॉजिटिव निकला है
इसके अलावा उसमें टीबी की भी पुष्टि हुई है

पीलीभीतJan 14, 2019 / 11:38 am

suchita mishra

hiv aids

hiv aids

पीलीभीत। आठ जनवरी को गोकशी और धोखाधड़ी के आरोप में बंद बरेली जिले के रिछा निवासी एक युवक की तबियत बिगड़ गई। तबियत बिगड़ने के बाद जब उसे जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बंदी को 9 जनवरी को जिला अस्पताल और टीबी अस्पताल ले जाकर उसकी जांच कराई गई। जांच में बंदी एचआईवी पॉजिटिव निकला। इसके अलावा टीबी अस्पताल में हुई जांच में भी वह टीबी पीड़ित पाया गया।बंदी की रिपोर्ट आने के बाद जेल में हडकंप मच गया है। बंदी की बिगड़ी तबियत देखते हुए डॉक्टरों ने उसे लखनऊ केजीएमसी के लिए रेफर कर दिया है।

तीन माह पूर्व ही हुआ था रिहा
जेल प्रशासन के मुताबिक बंदी तीन माह पूर्व ही जिला जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। उस समय भी उसमें एचआईवी के लक्षण पाए गए थे। बंदी परिजनों से जब उसकी रिपोर्ट मांगी गई तो उसके छह साल से एचआईवी पॉजीटिव होने की जानकारी सामने आई। जिला कारागार में शनिवार को एचआईवी की जांच के लिए कैंप लगाया गया। इस दौरान जिला अस्पताल की टीम ने पिछले एक महीने में जिला जेल आए बंदियों और कैदियों की एचआईवी जांच की। जांच के बाद उसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

18 एचआईवी पॉजिटिव है जेल में
जिला जेल में इस समय लगभग 1000 बंदी और कैदी हैं। इनमें से अब तक की जांच के दौरान लगभग 18 एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं। जेल प्रशासन के मुताबिक सभी एचआईवी पॉजीटिव बंदियों और कैदियों को बेहतर भोजन और उपचार दिया जाता है, ताकि उनकी स्थिति सही रहे।

Home / Pilibhit / जेल में निरूद्व कैदी को निकला एचआईवी, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो