scriptपीलीभीत में बाघ का आतंक जारी, एक और किसान बना शिकार | Another farmer dies in Tiger attack in Pilibhit | Patrika News
पीलीभीत

पीलीभीत में बाघ का आतंक जारी, एक और किसान बना शिकार

पीलीभीत जिले में इस साल अब तक बाघ के हमलों में 15 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

पीलीभीतOct 02, 2017 / 04:08 pm

मुकेश कुमार

बाघ

बाघ

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में पिछले एक साल से बाघ का आतंक जारी है। सोमवार को बाघ के हमले में एक और किसान की मौत हो गई। किसान अपने खेत में काम कर रहा था। तभी उस पर बाघ ने हमला कर दिया। पास के खेतों में मौजूद अन्य लोगों ने शोर मचाकर जैसे तैसे बाघ को भगाया, लेकिन तब तक किसान ने दम तोड़ दिया था।
खेत में पड़े काट रहा था किसान
पीलीभीत टाइगर रिजर्व की महोफ रेंज से महज 300 मीटर की दूरी गांव खरगापुर का रहने वाला बबलू सरकार खेत में पेड़ काट रहा था। मृतक के रिश्तेदार राजकुमार सरकार ने बताया कि बबलू ने गांव के नेता सरकार से यूकेलिप्टिस के दो पेड़ खरीदे थे। सोमवार को बबलू उन पेड़ों को काट रहा था तभी गन्ने के खेत में बैठे बाघ ने उस पर हमला कर दिया। मौके पर मौजूद अन्य लोगों ने शोर मचाकर बाघ को भगाया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। ग्रामीण उसके शव को गांव लेकर आए।
परिजनों को पांच लाख रुपए का मुआवजा
घटना की खबर मिलते ही एसडीएम सदर पूर्णिमा सिंह कई थानों की पुलिस लेकर गांव में पहुंच गई। किसान की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने उसके शव को काफी देर तक उठने नहीं दिया। एसडीएम के काफी समझाने पर ग्रामीण माने। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एसडीएम ने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए मदद का ऐलान किया है। वहीं ग्रामीणों ने बाघों से सुरक्षा की मांग की है।
इस साल 15 से ज्यादा लोगों की मौत
गौरतलब है पीलीभीत जिले में इस साल अब तक बाघ हमलों में 15 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। जिससे टाइगर रिजर्व से सटे गांवों में दहशत का माहौल है। आलम ये है कि यहां के किसान अपने खेतों में जाने से डर रहे हैं। वहीं वन विभाग की ओर से अब तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं।

Home / Pilibhit / पीलीभीत में बाघ का आतंक जारी, एक और किसान बना शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो